जीवनशैली

कहीं आपका ब्वॉयफ्रेंड आपके साथ टाइमपास तो नहीं कर रहा…

girlfriend-and-boyfriend-5661384357fcb_lक्या आप किसी लड़के को लंबे समय से डेट कर रही हैं? बावजूद इसके क्या शादी का सवाल आपके लिए भी एक अनसुलझी पहेली बनकर रह गया है?

अगर आपके साथ भी ऐसा ही कुछ हो रहा है तो इन बातों से आप ये परख सकती हैं कि आपका ब्वॉयफ्रेंड आपसे शादी करेगा या नहीं…वो आपको अपना जीवनसाथी बनाना चाहता है या यूं ही आपके साथ टाइम पास कर रहा है…

1. क्या वो फ्यूचर प्लानिंग के बारे में बात करना पसंद नहीं करता है? क्या वो आपको भी इस बारे में सोचने से मना करता है? अगर हां, तो ये साफ है कि वो आपके साथ अपनी आने वाली जिंदगी नहीं देखता.

2. क्या वो जब भी अपने फ्यूचर के बारे में बात करता है, उसमें आपका जिक्र नहीं होता? अगर वो आपको अपनी योजनाओं में शामिल नहीं करता है तो इसका सीधा मतलब है कि वो आपसे शादी नहीं करना चाहता.

3. क्या वो आपसे किसी भी तरह का वादा करने में हिचकिचाता है? क्या उसे कमिटमेंट से डर लगता है और वो इस टॉपिक को टालना ही बेहतर समझता है? अगर हां तो आप दूरी बनाने के लिए तैयार हो जाइए.

4. क्या उसे शादी शब्द से नफरत है? क्या वो शादी को लेकर सिर्फ और सिर्फ निगेटिव बातें करता है? अगर हां तो वक्त रहते संभल जाइए.

5. क्या वो लोगों और अपने रिश्तेदारों के सामने आपको सिर्फ अच्छा दोस्त कहकर मिलवाता है? अगर हां तो ये जान जाइए कि उसे आपसे शादी नहीं करनी है.

6. क्या वो कोई भी फैसला लेने से कतराता है? अगर ऐसा है तो अब भी वक्त है…

7. क्या शादी की बात पर वो चिढ़ जाता है और आपको गुस्से में ही सही किसी और के साथ चले जाने को कहता है? अगर हां तो जान लीजिए वो आपसे शादी नहीं करना चाहता.

8. क्या उसे रोमांटिक फिल्में बेकार लगती हैं और वो ऐसी फिल्में देखते-देखते सो जाता है? ऐसे लड़के शादी को गंभीरता से नहीं लेते हैं.

9. क्या उसके पास हर बात के लिए कोई न कोई बहाना होता है? अगर हां तो ये समझ लीजिए कि उसके पास शादी नहीं करने के लिए भी कोई न कोई बहाना होगा ही.

10. क्या वो परिवार से दूर भागता है? अगर हां तो ये तय है कि वो शादी नहीं करना चाहता.

Related Articles

Back to top button