टॉप न्यूज़ब्रेकिंगराष्ट्रीय

कांग्रेस का बड़ा आरोप: नोटबंदी आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला, निष्पक्ष हो इसकी जांच

कांग्रेस ने नोटबंदी के दौरान कुछ दिनों के भीतर गुजरात के कई सहकारी बैंकों में हजारों करोड़ रुपये जमा होने का दावा करते हुए आज आरोप लगाया कि नोटबंदी आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला है जिसकी विस्तृत और निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ‘आरटीआई आवेदनों से मिले जवाब के कागजात’ पेश करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को जवाब देना चाहिए कि नोटबंदी के समय भाजपा और आरएसएस ने कितनी संपत्तियां खरीदीं और उनकी कुल क्या कीमत है?

सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, “नोटबंदी आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला है। इसकी विस्तृत और निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘अमित शाह जिस सहकारी बैंक के निदेशक हैं उस बैंक ने नोटबंदी के बाद 10 दिनों में 745 करोड़ रुपये जमा कराए।’ कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि गुजरात में भाजपा नेताओं द्वारा संचालित 11 बैंकों में पांच दिन के भीतर 3118 करोड़ रुपये से अधिक जमा कराए गए।

सुरजेवाला ने कहा, ‘क्या प्रधानमंत्री इन मामलों की निष्पक्ष जांच कराएंगे?’ उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री इस पर जवाब देंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर तंज कसते हुए ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में राहुल ने कहा है कि करोड़ों लोगों की जिंदगी नोटबंदी के कारण बर्बाद हो गई थी। गांधी ने लिखा- ‘अमित शाह जी मुबारक हो, निदेशक, अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक। आपके बैंक को पुराने नोटों को बदलने की दौड़ में पहला स्थान प्राप्त हुआ है। 5 दिनों में 750 करोड़ रुपए बदले गए। करोड़ों भारतीयों की जिंदगी नोटबंदी की वजह से बर्बाद हो गई थी, वह आपकी इस उपलब्धि को सलाम करते हैं।’

Related Articles

Back to top button