फीचर्डराष्ट्रीय

कांग्रेस ने पीएम मोदी खिलाफ शुरू किया ‘वीडियो वार’

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में घेरने की चौतरफा कोशिश की है। इसके लिए कांग्रेस ने वीडियो वार भी छेड़ दिया है। उसने ‘बनारस की कहानी, जनता की जुबानी’ व ‘दर्द-ए-बनारस’ नाम से वीडियो जारी किए हैं। इन वीडियो में वाराणसी की जनता को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए गए वादे पूरे न करने की शिकायत करते हुए दिखाया गया है।

कांग्रेस-सपा गठबंधन प्रधानमंत्री मोदी को उनके ही संसदीय क्षेत्र में मात देना चाहता है। यदि उसने वाराणसी का गढ़ भाजपा से छीन लिया तो इसके जरिए यह संदेश दे सकेगा कि प्रधानमंत्री अपने ही संसदीय क्षेत्र में जनता का विश्वास खो चुके हैं। इसके लिए कांग्रेस के चुनाव रणनीतिकारों ने प्रधानमंत्री को उनके संसदीय क्षेत्र में घेरने का चक्रव्यूह तैयार किया है।

डिजिटल दुनिया में भी तेज है कांग्रेस की लड़ाई

कांग्रेस ने वाराणसी जिले की आठ सीटों में से चार पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं, जबकि चार सीटें सपा के खाते में आई हैं। शहरी क्षेत्र की सभी तीन सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ रही है। उसने अपने सभी दिग्गज यहां उतार दिए हैं। इसके साथ ही डिजिटल दुनिया में भी उसने अपनी लड़ाई तेज कर दी है। इसके तहत कांग्रेस ने इन वीडियो की सीरीज बनाई है। इन्हें सोशल मीडिया पर अपलोड किया जा रहा है। कांग्रेस यह भी दावा कर रही है कि यूपी के दो लड़कों राहुल व अखिलेश ने पूरी केंद्र सरकार को बनारस की सड़कों पर खड़ा कर दिया है।

दर्द-ए-बनारस

दर्द-ए-बनारस वीडियो सीरीज में वाराणसी की दुर्दशा दिखाई गई है। एक वीडियो में यहां के धार्मिक महत्व के पितरकुंडा की खराब हालत को दिखाया गया है। वहीं, दूसरे वीडियो में एक व्यक्ति कहता  है, प्रधानमंत्री मोदी को तीन साल हो गए हैं लेकिन उन्होंने अभी तक अपने संसदीय क्षेत्र के लिए कुछ भी विकास नहीं किया। केवल कागजों तक ही उनका विकास सीमित है।

बनारस की कहानी, जनता की जुबानी 

‘बनारस की कहानी जनता की जुबानी’ में चाय वालों की बात दिखाई गई है। इसमें एक चायवाला अखिलेश यादव व राहुल गांधी के गठबंधन को वोट देने की बात कहता दिख रहा है। इसी प्रकार गोदौलिया चौराहा, बांस फाटक, विश्वेसरगंज किराना मंडी के लोगों को भी यह कहते हुए दिखाया गया है कि वे अभी तक भाजपा को वोट देते आए हैं, लेकिन इस बार गठबंधन के प्रत्याशी को वोट देंगे।
 

Related Articles

Back to top button