टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

कांस्य पदक जीत स्वदेश लौटी पीवी सिंधु, एयरपोर्ट पर यूं हुआ भव्य स्वागत

नई दिल्लीः टोक्यो में इतिहास रचकर कांस्य पदक देश को समर्पित करने वालीं बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु मंगलवार को स्वदेश आ गई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचने पर सिंधु का भव्य स्वागत किया गया।

हवाई अड्डे पर सैकड़ों की संख्या में प्रशंसक इकट्ठा हुए और सिंधु का ढोल बाजों के साथ स्वागत किया। ऐसा लग रहा था जैसे जनता उन्हें गॉर्ड ऑफ ऑर्नर दे रही है। सिंधु के हवाई अड्डा पहुंचने पर एयरपोर्ट स्टाफ, यात्री और वहां मौजूद लोग लगातार ताली बजाते रहे। कई लोगों ने उनका ऑटोग्राफ लेने की कोशिश की। सिंधु ने टोक्यो में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचा। वह पहली भारतीय महिला बनीं जिन्होंने ओलंपिक में भारत के लिए दो बार पदक जीते हैं।

आंध्र प्रदेश सरकार ने सिंधु को 30 लाख रूपये की ईनामी राशि देने की घोषणा की है। सिंधु ने इससे पहले 2016 रियो ओलंपिक में रजत पदक जीता था। सिंधु ने यहां पहुंचने पर कहा, “मैं बहुत खुश और उत्साहित हूं। कई लोगों ने मुझे बधाई दी। मैं बैडमिंटन संघ और सभी लोगों का प्यार और समर्थन देने के लिए धन्यवाद देती हूं।”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री ने मुझे फोन कर बधाई दी और अजय सिंघानिया और बाई यहां हैं। सभी लोगों का धन्यवाद जिन्होंने मेरा समर्थन किया और मुझे प्रेरित किया। इस बीच, सिंधु के माता-पिता पीवी रमन और भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) के महासचिव अजय सिंघानिया और अधिकारी एयरपोर्ट में उनका इंतजार कर रहे थे।

Related Articles

Back to top button