मनोरंजन

काजोल के साथ जुड़ने से पहले अजय देवगन इस अभिनेत्री को करते थे बेइंतहां प्यार

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन की बात करें तो आज वह लोगों के बीच किसी ने परिचय के मोहताज नहीं है। एक से बढ़कर एक बॉलीवुड फिल्मों में अपने अभिनय का प्रदर्शन कर चुके अजय देवगन के अभिनय को आज भी लाखों लोगों के द्वारा पसंद किया जाता है। आज हम आपको अजय देवगन की जिंदगी से जुड़ी एक ऐसी बात बताने वाले हैं जिससे कि आप सभी लोग पहले से अनजान होंगे। जी हां हम आपको बता दें कि आज हम आपको अजय देवगन के पहले प्यार के बारे में बताने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं कि आखिर अजय देवगन की पहली प्यार कौन थी।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि काजोल को अजय देवगन ने उस वक्त जीवनसाथी के तौर पर चुना था जब वह बॉलीवुड की इस रंगीन दुनिया में स्ट्रगल कर रहे थे। आप सभी को यह बात अच्छी तरह मालूम होगी कि अजय देवगन और काजोल को फिल्मों के सेट पर एक दूसरे से प्यार हुआ था। एक दूसरे के प्यार में पड़ने के कुछ वक्त बाद ही दोनों ने शादी भी रचा ली। परंतु यहां गौर करने वाली बात यह है कि अजय देवगन अपने जीवन में काजोल नहीं बल्कि अभिनेत्री रवीना टंडन को लाना चाहते थे। आपको बता दें कि शादी से पहले अजय देवगन और रवीना टंडन की प्रेम कहानी लोगों के बीच काफी ज्यादा सुर्खियों में रही थी।

ऐसा बताया जाता है कि जहां एक ओर अजय देवगन रवीना टंडन के प्यार में पागल थे वहीं दूसरी ओर काजोल अपने बचपन के दोस्त के साथ लव अफेयर में पड़ी थी। परंतु जब काजोल और उसके दोस्त के बीच धीरे-धीरे लड़ाई बढ़ गई तो दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया। अपने दोस्त से अलग होने के बाद काजोल अजय देवगन के पास आने लगी थी।

बताया जाता है कि एक दिन काजोल अजय देवगन के रूम में अपने प्यार के मामले में मदद लेने आई तो अजय देवगन ने उनसे अच्छे तरीके से बात करना शुरू कर दिया। उसी दौरान अचानक से रवीना टंडन का फोन आ गया। फोन उठाने के बाद जब अजय देवगन रवीना टंडन से बात कर रहे थे तो उसी दौरान रवीना टंडन को ऐसा शक हुआ कि अजय देवगन किसी लड़की के साथ मौजूद है।

बातचीत के दौरान जब रवीना टंडन ने आवाज सुनी तो उन्हें यह बात पता चल गई कि उनके साथ कमरे में जो लड़की मौजूद है वह कोई और नहीं बल्कि काजोल है। जिसके बाद अजय देवगन और रवीना टंडन के बीच के इस रिश्ते में दरार आनी शुरू हो गई।

एक तरफ जहां अजय देवगन के रिश्ते में दरार आ चुकी थी वहीं दूसरी ओर काजोल का भी रिश्ता उनके बचपन के दोस्त के साथ टूट चुका था। इतना कुछ होने के बाद दोनों एक दूसरे के नजदीक आने लगे। पहले तो काजोल और अजय देवगन में दोस्ती हुई और धीरे-धीरे या दोस्ती प्यार में बदल गया। प्यार में बदलने के बाद दोनों ने अंततः शादी करने का निर्णय ले लिया।

Related Articles

Back to top button