अपराधउत्तर प्रदेश

कानपुर के यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में 32 लॉकर काटकर की बड़ी चोरी

एक ओर कर्ज लेकर विदेश गए नीरव मोदी की चर्चा है, तो दूसरी ओर यूपी के कानपुर में रविवार रात यूनियन बैंकऑफ इंडिया में सेंध लगाकर चोर घुस गए। उन्होंने पहले वेल्डिंग मशीन से स्ट्रॉन्ग रूम के गेट को काटा और फिर 32 लॉकर काट कर उसमें रखे जेवरात लेकर फरार हो गए। जब इसकी जानकारी लॉकर धारकों को मिली तो वे बैंक के बाहर फूट-फूट कर रोने लगे। कानपुर के बैंक में 32 लॉकर काटकर की बड़ी चोरी

दरअसल, यशोदानगर में यूनियन बैंक की शाखा में शनिवार रात घुसे बदमाशों ने 32 लॉकर काटकर कई ग्राहकों का कीमती सामान पार कर दिया। सोमवार सुबह इस चोरी का पता चला। बैंक के लॉकरधारकों तक यह खबर पहुंचते ही वे बैंक पहुंचकर हंगामा करने लगे। ग्राहकों का दावा है कि करोड़ों रुपये का सामान गया है। 

टूटे पड़े थे सीसीटीवी कैमरे 
एडीजी अविनाश चन्द्र ने बताया कि चोर शनिवार रात से बैंक में कब तक रहे, यह पता नहीं चला है। चोर कितना सामान ले गए हैं, इसकी पड़ताल जारी है। नौबस्ता एसओ अखिलेश जायसवाल को सस्पेंड कर दिया गया है। एसएसपी ने इस बारे में जानकारी देने पर 50 हजार रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है। 

नौबस्ता इलाके में यूनियन बैंक की इस शाखा में सोमवार सुबह कर्मचारी महेंद्र नाथ शर्मा सबसे पहले पहुंचे थे। अन्दर का नजारा देख उनके होश उड़ गए। बैंक में सभी सीसीटीवी कैमरे टूटे पड़े थे। स्ट्रॉन्ग रूम में 225 में से 32 लॉकर कटे हुए थे। वहीं वेल्डिंग गैस का एक सिलिंडर पड़ा था। इस पर उन्होंने बैंक मैनेजर प्रणव श्रीवास्तव को सूचना दी। 

पुलिस ने फरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड को भी बुलाया। फिलहाल नौबस्ता थाने में बैंक मैनेजर की तहरीर पर चोरी का केस दर्ज कर लिया गया है। एसटीएफ को भी भेजा गया है। 

गली से घुसे चोर
यूनियन बैंक ग्राउंड फ्लोर पर है। सेकंड फ्लोर पर कोचिंग चलती है। बैंक के पास गली और पीछे खाली प्लॉट है। चोर खाली प्लॉट से गली में आए और यहां से खिड़की काट कर बैंक में घुसे। अंदर आते ही चोरों ने पहले सीसीटीवी कैमरे और बैंक में लगा अलार्म तोड़कर प्लॉट में फेंक दिया। इसके बाद 32 लॉकर काटे। 

Related Articles

Back to top button