स्पोर्ट्स

कानपुर वनडे Live: भारत को मिली पांचवी सफलता, ड्यूमिनी आउट

saस्तक टाइम्स/एजेंसी: कानपुर(11 अक्टूबर): वनडे सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 34 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 152 रन बना लिए हैं। एबी डिविलियर्स और डेविड मिलर क्रीज पर हैं।

ओपनिंग जोड़ी क्विंटन डि कॉक और हाशिम अमला ने पहले विकेट के लिए 8.4 ओवर्स में 45 रन जोड़े। साउथ अफ्रीका को पहला झटका क्विंटन डि कॉक (29) के रूप में लगा। उन्हें आर. अश्विन ने स्लीप में सुरेश रैना के हाथों कैच कराया। इसके बाद हाशिम अमला ने प्लेसिस के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 14.4 ओवर्स में 59 रन जोड़े। इस जोड़ी को अमित मिश्रा ने तोड़ा। मिश्रा ने अमला को बोल्ड किया। हाशिम अमला ने आउट होने से पहले 59 बॉल का सामना किया और 3 चौके की मदद से 37 रन बनाए।

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। तीन मैचों की टी-20 सीरीज में करारी शिकस्त को भुलाकर भारतीय क्रिकेट टीम आज एकदिवसीय सीरीज का विजयी आगाज करना चाहेगी। कानपुर में टीम इंडिया के सपोर्ट में सबसे बड़ी बात यही है कि धोनी की कप्तानी में खेले गए पांचों मैच (3 वनडे और 2 टेस्ट) में भारतीय टीम को जीत मिली है।

इस मैदान पर दोनों टीमें पहली बार कोई एकदिवसीय मैच खेलेंगी। टी-20 अभ्यास मुकाबले में भारत-ए के खिलाफ करारी हार के साथ भारत के 72 दिनों के दौरे का आगाज करने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम ने धर्मशाला और कटक में जीत के साथ टी-20 सीरीज अपने नाम की और अपने मंसूबों को जता दिया। अब उसकी नजर एकदिवसीय सीरीज भी अपने नाम करने पर है।

अंतिम बार ग्रीन पार्क मैदान पर साल 2013 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच एकदिवसीय मैच खेला गया था, जिसे भारत ने पांच विकेट से जीता था। भारत ने इस मैदान पर कुल 12 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिनमें से नौ में उसकी जीत हुई है। तीन मौकों पर वह पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और श्रीलंका से हारा है।

टीमें (सम्भावित) :

दक्षिण अफ्रीका : अब्राहम डिविलियर्स, फरहान बेहरादीन, हाशिम अमला, क्विंटन डे कॉक, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, फाफ डू प्लेसिस, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, मोर्ने मोर्कल,रबा़डा, डेल स्टेन।

भारत : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तानी), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे, स्टुअर्ट बिन्नी, उमेश यादव, अमित मिश्रा, भुवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन।

 
 
 

Related Articles

Back to top button