अन्तर्राष्ट्रीय

काबुल में हुआ आत्मघाती हमला, मृतकों की संख्या पहुंची 20

काबुल।  काबुल में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया। इस हमले में मौके पर ही 11 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं अब मृतकों की संख्या 20 पार पहुंच गई है। घटना में 27 अन्य पुलिसकर्मियों के घायल होने की भी बात सामने आई है। अफगानिस्तान की राजधानी के पूर्वी हिस्से में हुआ था जहां दर्जनो सुरक्षा अधिकारी दुकानदारों द्वारा किए जा रहे एक प्रदर्शन के लिए सुरक्षा उपलब्ध कराने के लिए जमा हुए थे।काबुल में हुआ आत्मघाती हमला, मृतकों की संख्या पहुंची 20

धमाके के ठीक बाद आई पहली रिपोर्ट में छह अधिकारियों के मारे जाने की खबरें सामने आर्इं थीं लेकिन पुलिस अधिकारी जन आगा ने बताया कि शुक्रवार सुबह तक मृतकों की संख्या काफी हद तक बढ़ गई। इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी भी समूह ने नहीं ली है लेकिन तालिबानी चरमपंथियों और इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह दोनों ने ही पूर्व में अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों को निशाना बनाया है।

उप गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरात राहिमी ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने एक प्रदर्शन के लिए सुरक्षा उपलब्ध कराने का प्रयास कर रहे पुलिसकर्मियों के निकट खुद को विस्फोट करके उड़ा लिया। उन्होंने बताया कि शवों को अस्पताल भेज दिया गया है। वहीं गंभीर घायलों को भी इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमले को लेकर अभी तक किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

Related Articles

Back to top button