State News- राज्यझारखण्ड

झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी में PHD के लिए शुरू हुई एडमिशन की प्रक्रिया, 15 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन, 1 अगस्त को होगा एंट्रेस टेस्ट

एप्लीकेशन के लिए सामान्य और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 3000 रुपये एप्लीकेशन फ़ीस देनी होगी, वहीँ आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 1000 रूपये देने होंगे। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar

एप्लीकेशन के लिए सामान्य और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 3000 रुपये एप्लीकेशन फ़ीस देनी होगी, वहीँ आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 1000 रूपये देने होंगे। (फाइल फोटो)

झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी में एकेडमिक सेशन 2021–22 के पीएचडी में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके तहत पहले एंट्रेंस टेस्ट लिया जाएगा। विभिन्न डिसिप्लिन में पीएचडी करने के लिए यहां बेहतरीन अवसर है। यूनिवर्सिटी के पीएचडी प्रोग्राम में एडमिशन रिसर्च एंट्रेंस टेस्ट (RET) के जरिये होगा। यह टेस्ट ऑनलाइन ली जायेगी। टेस्ट में शामिल होने के लिए एप्लीकेशन डालने की अंतिम तिथि 15 जुलाई है। ऑनलाइन एडमिशन टेस्ट एक अगस्त को लिया जायेगा। हालांकि, इस तिथि में बदलाव संभावित है। इसका एडमिशन फॉर्म यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.jutranchi.ac.in से प्राप्त किया जा सकता है।

4 अगस्त को जारी होगा रिजल्ट
एक अगस्त को अगर टेस्ट लिया जाता है तो रिजल्ट चार अगस्त को प्रकाशित किया जायेगा. उम्मीदवारों का चयन एंट्रेंस टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इंटरव्यू की तारीख बाद में वेबसाइट पर जारी की जायेगी।
3000 रुपए देनी होगी एप्लिकेशन फीस
एप्लीकेशन के लिए सामान्य और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 3000 रुपये एप्लीकेशन फ़ीस देनी होगी, वहीँ आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 1000 रूपये देने होंगे। वैसे उम्मीदवार जिन्हें प्रधान मंत्री फेलोशिप मिला हो, इंस्पायर अवार्डी हों वे डायरेक्ट एडमिशन ले सकते हैं। वहीं इंडियन काउंसिल ऑफ़ कल्चर रिलेशंस भारत सरकार के माध्यम से आवेदन करने वाले फोरेन कैंडिडेट को एडमिशन टेस्ट और इंटरव्यू नहीं देना होगा। वे सीधा एडमिशन ले सकते हैं।

 

Related Articles

Back to top button