अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़

कारगिल पार करने से पीएम ने रोका, नाराज हो गई भारतीय सेना

img_20161011122529NEW DELHI: LOC पार कर INDIAN ARMY के सर्जिकल स्ट्राइक की देशभर में तारीफ हो रही है। हर कोई ARMY की कार्रवाई की सराहना कर रहा है।

वहीं कारगिल युद्ध के वक्त आर्मी चीफ रहे जनरल वीपी मलिक ने बताया कि 1999 में भारतीय सेना एलओसी के पार करने के लिए तैयार थी लेकिन तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने अंतर्राष्ट्रीय दबाव के चलते सेना को ये कदम उठाने से रोक दिया।
उन्होंने बताया कि एलओसी पार करने से रोके जाने पर वे और सैनिक बहुत नाराज थे। जनरल मलिक ने अब सर्जिकल स्ट्राइक की कापी तारीफ की है।
एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक अहमदाबाद में स्विच ग्‍लोबल एक्‍सपो कार्यक्रम के दौरान कहा कि अब सर्जिकल स्ट्राइक के बाद हमें अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के सामने भीख मांगने की जरूरत नहीं है कि पाकिस्तान पर भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियां रोकने के लिए दबाव बनाया जाए, हमें उन्हें कहना होगा कि अगर पाकिस्तान ऐसा करना जारी रखेंगे तो हम युद्ध करेंगे।
कारगिल युद्ध का जिक्र करते हुए जनरल मलिक ने कहा कि भारतीय सेना पाकिस्‍तानी घुसपैठ का जवाब देने के लिए एलओसी पार करने को तैयार थी। उनके मुताबिक, ‘2 जून को तत्कालीन प्रधानमंत्री वाजपेयी ने कहा था कि सेना बॉर्डर पार न करे।
पूर्व आर्मी चीफ ने कहा कि मुझे उम्मीद नहीं है कि एक सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान बदलेगा, हमें उन पर और एक्शन लेने के लिए तैयार रहना होगा। जनरल मलिक सर्जिकल स्ट्राइक पर हो रही राजनीति को लेकर राजनेताओं पर बरसे। उन्होंने कहा, ‘हमें उन्‍हें यह बताना होगा कि राष्‍ट्रीय सुरक्षा की बात होने पर हमें साथ मिलकर काम करना होगा और जिन राजनेताओं को राष्‍ट्रीय सुरक्षा का ज्ञान न हो, उन्‍हें चुप रहना चाहिए।
 

Related Articles

Back to top button