दिल्लीराष्ट्रीय

कावासाकी अपनी दमदार बाइक डब्लू 800 को भारत में लॉन्च कर सकती है

रेट्रो बाइक्स की शौकीनों को जल्द ही एक नया विकल्प मिलने वाला है। कावासाकी अपनी दमदार बाइक डब्लू 800 को भारत में लॉन्च कर सकती है। जानिए इसकी खास बातें।

नई दिल्ली: कावासाकी अपनी नई बाइक डब्लू 800 को जल्द ही भारत में लॉन्च कर सकती है। 2016 से ही इसकी भारत में लॉन्च होने की चर्चा हो रही है, लेकिन इस रेट्रो बाइक को यूरो- 4 नॉर्म्स पूरा ना करने के कारण उसी साल डिस्कंटीन्यू कर दिया गया था। हालांकि ईआईसीएमए 2018 में कंपनी ने बाइक का अपडेटेड वर्जन जारी किया था और यहीं मॉडल अगले कुछ महीनों में भारत में एंट्री कर सकता है। कावासाकी डब्लू 800 बाइक इस सीरीज की सबसे सफल बाइक्स में से एक है। बाइक में पुरानी मोटरसाइकिल की तरह ही गियर देखने को मिल सकता है। कंपनी इसमें 360 डिग्री का पिस्टन सिस्टम देगी, जिसका मतलब है कि दोनों पिस्टन एक साथ ऊपर जाएंगे और एक साथ नीचे आएंगे। मोटरसाइकिल में आपको एक अलग आवाज सुनाई देगी।

रेट्रो बाइक की लिस्ट में कावासाकी डब्लू 800 की अलग ही पहचान है। डब्लू 800 में 777 सीसी का एयर कूलड, फ्यूल इंजेक्टेड, एसओएससी यूनिट है, जो 6,500 आरपीएम पर 47.5 हॉर्सपावर की ताकत और 4,800 आरपीएम पर 62.9 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। ये इंजन 5 स्पीड यूनिट वाले गियरबॉक्स के साथ आता है। बाइक में आपको सिंगल सीट यूनिट मिलेगी। बाइक में ट्विन पॉड क्लस्टर इंस्ट्रूमेंट मिलेगा। बाइक में एलईडी हेडलाइट मिलेगी। फ्रंट में 320 एमएम का डिस्क और रियर में 270 एमएम का डिस्क ब्रेक मिलेगा। डब्लू800 एबीएस के साथ जाएगा। वहीं आगे और पीछे दोनों ही व्हील 18 इंच के होंगे। ये बाइक स्ट्रीट और कैसे दो वेरिएंट में बेची जाएगी। ये उम्मीद की जा रही है कि कावासाकी क्लासिक ट्विन सिलेंडर सेगमेंट में एंट्री करेगी। इस बाइक की कीमत 6.5 लाख रुपए से 7 लाख रुपए के बीच हो सकती है। इस बाइक का भारत में मुकाबला रॉयल एनफील्ड 650 और ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्विन से होगा।

Related Articles

Back to top button