टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

किसानों का प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी, जालंधर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर लगा जाम, रेलवे भी रहा प्रभावित

जालंधर। जालंधर में गन्ने के दाम बढ़ाने की मांग को लेकर किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है। ऐसे में रेल्वे और रोडवेज दोनो ही प्रभावित हुए हैं। रामा मंडी से लुधियाना की तरफ जालंधर-दिल्ली नेशनल हाईवे किसानों द्वारा बिल्कुल ब्लॉक हो चुका है। वहीं दूसरी तरफ किसानों ने धन्नोवाली फाटक पर रेलवे ट्रैक भी जाम कर दिया है। रेल्वे की 107 ट्रेन प्रभावित हुई हैं जिनमें से अमृतसर-नांदेड़ स्पेशल, स्वर्ण शताब्दी

समेत 50 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। इसके अलावा 18 ट्रेन डायवर्ट तो वहीं 39 शॉर्ट टर्मिनेट हुई हैं। किसानों के धरना प्रदर्शन की वजह से आने वाले रक्षाबंधन त्यौहार पर होने वाली आवाजाही भी प्रभावित हुई है जिसकी वजह शहर में जाम लग रहा है। वहीं इस समस्या को देखते हुए शनिवार को गन्ना कमिशनर जालंधर पहुंच रहे हैं।

कैप्टन सरकार द्वार गन्ने की MSP में 15 रुपए बढ़ाई गई है लेकिन बावजूद इसके किसानों द्वारा इसे नकारा जा रहा है। उनका कहना है कि गन्ने की कीमत कम से कम 400 रुपये होनी चाहिए। हरियाणा में गन्नों की रेट 358 रुपए प्रति क्विंटल है तो कम से कम पंजाब सरकार हरियाणा के दाम से ज्यादा तो दे नहीं तो पूरे पंजाब में यह आंदोलन चलाया जाएगा।

अगले दिन रक्षाबंधन का भी पर्व है और किसानों के इस धरना प्रदर्श की वजह से लोगों को आ रही परेशानी को देखते हुए भारतीय किसान यूनियन दोआबा के मनजीत सिंह राय ने कहा कि किसान कभी खेत में तो कभी सड़क पर अपना त्योहार मनाता है। हम भी यहां सड़क पर राखी मनाएंगे। उन्होने कहा कि जब तक पंजाब सरकार मांग नहीं मानती तब तक किसान अपना संघर्ष नहीं छोड़ेंगे।

Related Articles

Back to top button