अजब-गजब

किसानों को 500 हर महीने देने पर, तो सोशल मीडिया पर लोग बोले- पुराने 15 लाख दे दो

Budget 2019 अंतरिम बजट 2019 पेश करते हुए वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने ऐलान किया है कि 12 करोड़ किसानों को 6000 रुपये प्रति वर्ष दिया जाएगा. ये राशि सीधे किसानों के खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी. तीन किश्तों में किसानों को ये पैसा मिलेगा. इस योजना का नाम प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना रखा गया है. इसे 1 दिसंबर 2018 से लागू किया जाएगा. 2 हेक्टयर खेत रखने वाले किसान इस योजना के तहत योग्य माने जाएंगे. वहीं, पीयूष गोयल ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार ने महंगाई दर को 4.6 फीसदी के स्तर पर लाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि इससे गरीब जनता को सबसे बड़ी राहत पहुंची है. उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व की सरकारों ने ग्रामीण इलाकों से सिर्फ खोखला वादा करने का काम किया है.

किसानों को 500 हर महीने देने पर, तो सोशल मीडिया पर लोग बोले- पुराने 15 लाख दे दोलेकिन किसानों को 6000 रुपये प्रति वर्ष दिए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर काफी प्रतिक्रियाएं आईं. कई लोगों ने सरकार की इस योजना को मास्टरस्ट्रोक बताया है, वहीं कई ने इसे मजाक करार दिया है. यूजर @vicky_donorr ने सवाल किया कि क्या ये एक वोट की कीमत है? @sinhapks56 ने लिखा कि इंस्टॉलमेंट तो ऐसे बोल रहे हैं जैसे 5 लाख 3 इंस्टॉलमेंट में देंगे. @Srikant2019 ने लिखा कि किसान मोदी की इस योजना का लाभ भी लेंगे और उन्हें एमएसपी नहीं बढ़ाने के लिए सत्ता से बाहर भी कर देंगे.

वहीं, @jaiswal4907 ने इसे स्लॉग ओवर का थर्ड सिक्सर करार दिया. @jaybharat ने लिखा कि कुबेर का खजाना नहीं है सरकार के पास, 30 करोड़ से ज्यादा किसान हैं भारत में. @singhavi11 ने लिखा कि लेकिन मोदी सरकार तो मुफ्त चीजें नहीं देती हैं, सारे भक्त तो यहीं बोलते थे. Shailendra Patil (@cotton_oranges) ने लिखा कि मतलब 500 रु प्रति महीना, अबे बीड़ी बंडल/तंबाकू ही दे देते… @deepakj08281844 ने लिखा- राहुल गांधी इफेक्ट… @ShamkulePrince ने लिखा- पुराने 15 लाख तो दे दो.

Related Articles

Back to top button