उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राज्य

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर अभद्र टिप्पणी मामले में प्रो शहरयार अली को जेल

फिरोजाबाद: यूपी के फिरोजाबाद में मार्च 2021 को थाना रामगढ़ में भाजपा युवा मोर्चा के नेताओं द्वारा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने को लेकर एसआरके कॉलेज के प्रोफेसर शहरयार अली के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। इसके बाद हिंदूवादी नेता प्रोफेसर की गिरफ्तारी को लेकर प्रशासन पर दबाब बनाते रहे। यही नहीं, कई बार थाने का घेराव भी किया गया। कोर्ट में भी हिंदूवादी संगठनों ने पैरवी की, अब अली को जेल भेज दिया गया।

मामला 6 मार्च 2021 का है। जब प्रोफेसर अली द्वारा फेसबुक पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए टिप्पणियां की गईं थीं। जिसके बाद भाजयुमो नेताओं ने थाना रामगढ़ में प्रार्थना पत्र देकर प्रोफेसर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। गिरफ्तारी न होने पर हिंदूवादी संगठनों ने कई बार थाना रामगढ़ का घेराव किया। पुलिस कार्रवाई न होने पर हिंदूवादी संगठन के लोग न्यायालय में पहुंचकर पैरवी करने लगे। भाद में आरोपी प्रोफेसर शहरयार अली ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। वहीं, अब इस मामले में न्यायालय ने अगली सुनवाई 26 जुलाई तय की है।

हालांकि बवाल होने के बाद प्रो अली ने कहा था कि उसका फेसबुक एकाउंट हैक कर लिया गया था, लेकिन इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 25 मई को अली की अग्रिम जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा था कि यहां ऐसा कोई तथ्य दिखाने को नहीं है, जिससे पता चलता हो कि याचिकाकर्ता का फेसबुक एकाउंट हैक कर लिया गया था।

Related Articles

Back to top button