दिल्लीफीचर्डराष्ट्रीय

केजरीवाल ने कहा- ‘दिल्ली पुलिस PM के पास लेकिन उनके पास दिल्ली के लिए समय नहीं’

CRgRsveVEAAppcgदस्तक टाइम्स/एजेंसी- नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में दो नाबालिगों के साथ सामूहिक दुष्कर्म के सनसनीखेज मामलों के सामने आने के बाद राजनीति फिर गर्मा गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर राजधानी की कानून-व्यवस्था को लेकर निशाना साधा है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा है उनके पास पुलिस है लेकिन दिल्ली के लिए समय नहीं हकेजरीवाल ने पीएम मोदी से अपील की कि एक साल के लिए दिल्ली पुलिस का नियंत्रण दिल्ली सरकार को दे दीजिए और अगर स्थिति में बदलाव नहीं होता है तो फिर वापस ले लीजिएगा. केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी को उपराज्यपाल के साथ मीटिंग कर दिल्ली की कानून-व्यवस्था खासकर महिला सुरक्षा के मसले का हल निकालना चाहिए

पिछले सप्ताह उत्तर पश्चिम दिल्ली में चार वर्षीय लड़की से दुष्कर्म के बाद शहर में दो नाबालिगों से नृशंसतापूर्वक सामूहिक दुष्कर्म हुआ है.

पश्चिम दिल्ली के निहाल विहार इलाके में कल ढाई वर्षीय एक लड़की से बलात्कार किया गया और पूर्वी दिल्ली के आनंद विहार इलाके में पांच वर्षीय एक बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गयादक्षिण दिल्ली के निहाल विहार इलाके में कल रात बाइक पर सवार दो लोगों ने ढाई वर्षीय एक लड़की को अगवा कर लिया और उससे कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया.

स्थानीय लोगों ने लड़की को एक पार्क में खून से लथपथ पायाउसे संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया जहां उसका उपचार हो रहा है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आईपीसी और पोक्सो कानून की विभिन्न धाराओं के तहत एक मामला दर्ज कर लिया गया और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए तलाश जारी है.

दूसरी घटना में, तीन लोगों ने नशे में कल शाम पूर्वी दिल्ली के आनंद विहार में पांच वर्षीय एक लड़की से सामूहिक दुष्कर्म किया. पीड़िता को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया. बच्ची की चीख पुकार के बाद स्थानीय लोगों ने दो आरोपियों को पकड़ लिया. आरोपियों की पिटाई करने के बाद तीनों को पुलिस को सौंप दिया गया.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस मामलों लेकर केंद्र सरकार, उपराज्यपाल और गृह मंत्रालय पर निशाना साधा है.

 

Related Articles

Back to top button