टॉप न्यूज़दिल्लीराजनीतिराज्य

केजरीवाल बोले- BJP पर भरोसा न करें वरना फिर धोखा मिलेगा…

नई दिल्ली । Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 नजदीक आते ही दि्ल्ली में हर मुद्दे पर राजनीति तेज हो गई है। बुधवार को पत्रकार वार्ता कर अनिधिकृत कॉलोनियों के मुद्दे पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र में सत्तासीन नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने पत्रकार वार्ता में कहा कि लोगों से अपील कर रहे हैं कि केंद्र सरकार पर भरोसा न करें, नहीं तो फिर धोखा मिलेगा। केंद्र 100 लोगों को रजिस्ट्री देने की बात कह रहा है जो गलत है। हम कहते हैं कि सभी को रजिस्ट्री दो।

कॉलोनियों में हमने सबसे अधिक काम कराया

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सचिवालय में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि दिल्ली देश की राजधानी है। यहां लोग काम धंधे के लिए आते हैं। दिल्ली विकास प्राधिकरण के ऊपर दिल्ली के लोगों को आवास उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी थी, मगर आवास उपलब्ध नहीं कराए गए। यही वजह है कि अनधिकृत कॉलोनियां बन गईं। इन कॉलोनियों में कोई काम नहीं किए गए हैं। हमारी सरकार आई तब से बहुत काम इन कॉलोनियों में हुए हैं। पानी, सीवर की लाइनें डाली गई हैं। सड़कें व नालियां बड़े स्तर पर बनाई गई हैं। हमने 2015 में कैबिनेट से पास कर प्रस्ताव केंद्र के पास भेजा था, केंद्र सरकार चुपचाप बैठी रही। अब चुनाव आ गए हैं तो भाजपा को अनधिकृत कॉलोनियों की याद आ रही हैं। पिछले 5 सालों में कच्ची कॉलोनी के विकास और उसका पक्का करने के लिए हमने काम किया है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में कुल 1797 कॉलोनियां हैं। हमारी सरकार ने कच्ची कॉलोनी में सड़क, सीवर, पानी,नाली आदि पर 2009-2014 के बीच 1186 करोड़ रुपये तो 2015-2019 के बीच 8147 करोड़ खर्च किए।

ऐसे में ये चुनाव पहला चुनाव होगा जो काम पर होगा।

भारतीय जनता पार्टी को घेरते हुए कहा कि भाजपा कच्ची कॉलोनी में वोट मांगने लायक नहीं बची, इसलिए चुनाव से पहले उसको कच्ची कॉलोनी याद आई है।

मेरी केंद्र से मांग कि सभी लोगों को रजिस्ट्री दो वरना चुनाव के बाद कहेंगे अब अगले चुनाव के समय आना

आवेदन के 3 दिन के अंदर रजिस्ट्री दी जाए।

Related Articles

Back to top button