उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राज्यलखनऊ

केस दर्ज हुआ तो ओवैसी के गले से निकला जय हिंद

भारत-माता-की-जयएजेन्सी/लखनऊ। भारत माता की जय नहीं बोलेंगे ये कहा था आईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने। मंगलवार को असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ लखनऊ में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया गया। सीजेएम कोर्ट में ओवैसी के खिलाफ जब परिवाद दर्ज कराया गया तो उनके मुंह से निकला जयहिंद और कहा कि उन्हें कोर्ट पर पूरा भरोसा है। ओवैसी ने कहा था कि ‘चाहे मेरे गले पर चाकू लगा दो पर मैं भारत माता की जय नहीं बोलूंगा।’ आईपीसी की धारा 124 ए के तहत इलाहाबाद हाईकोर्ट में पीआईएल फाइल की गई है।

भारत माता की जय नहीं बोलेंगे, संघ के नेताओं के कहने पर

भारत माता की जय नहीं बोलेंगे संघ के नेताओं के कहने पर ये कहने वाले ओवैसी ने कहा था कि ‘चाहे मेरे गले पर चाकू लगा दो पर मैं भारत माता की जय नहीं बोलूंगा। ओवैसी ने महाराष्ट्र के लातूर जिले के उडगीर में आयोजित एक सभा में यह बयान दिया था। जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि वे भारत माता की जय का जयकारा नहीं लगाते ‘भागवत साहब, आप क्या करने जा रहे हैं। आप यदि मेरी गर्दन पर छूरी रख दें तो भी मैं यह नारा नहीं लगाऊंगा। ओवैसी ने सभा में मौजूद लोगों से कहा कि ‘मैं भारत में रहूंगा पर भारत माता की जय नहीं बोलूंगा क्योंकि यह हमारे संविधान में कहीं नहीं लिखा है कि भारत की जय बोलना जरूरी है। भागवत ने पिछले दिनों सुझाव दिया कि नई पीढ़ी को भारत माता की जय बोलना सीखाना होगा.

क्या कहा था भागवत ने 

भागवत ने तीन मार्च को कहा था कि अब वक्त आ गया है कि हम नई जनरेशन से कहें कि वह भारत माता की जय बोले। भागवत का ये बयानजेएनयू में देश विरोधी नारेबाजी को लेकर हुए विवाद के बारे में आया था। उन्होंने कहा था कि यह दुर्भाग्य की बात है कि हमें युवाओं को राष्ट्रवाद सिखाना पड़ रहा है। भागवत ने नागपुर में आरएसएस हेडक्वार्टर पर हुए एक प्रोग्राम के दौरान ये बयान दिया था। इसी के बाद ही ओवैसी ने भारत माता के बारे में यह बयान दिया था जिसे देशद्रोह माना गया और इलाहाबाद हाईकोर्ट में पीआईएल की गई।

Related Articles

Back to top button