राज्य

कोरबा में साईं मंदिर को चोरों ने बनाया निशाना, दानपेटी से नकदी पार

छत्‍तीसगढ़ के कोरबा में चोर गिरोह लगातार धार्मिक स्थलों को निशाना बना रहा है. बुधवार को इसने फिर एक मंदिर को निशाना बनाया.

कोरबा में साईं मंदिर को चोरों ने बनाया निशाना, दानपेटी से नकदी पार

ये भी पढ़ें: ‘लगावेलू तू लिपस्टिक’ गाने वाले भोजपुरी एक्टर पवन सिंह ने सपा ज्वाइन किया

दीपका थाना क्षेत्र के गेवरा स्थित गजानन साईं मंदिर की दानपेटी का ताला तोड़कर चोर उसमें रखी नकदी ले उड़े. बताया जाता है कि दानपेटी में लगभग 5 हजार रुपए थे. गुरुवार सुबह जब मंदिर के पुजारी शिवप्रसाद शुक्ला मंदिर का ताला खोलने पहुंचे तो उन्हें घटना के संबंध में जानकारी हुई. चोरी की सूचना दीपका पुलिस दी गई. मामले में पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कार्रवाई प्रारंभ कर दी है. साईं सेवा समिति निर्मित गजानन साईं मंदिर में चोरी की वारदात से श्रद्धालुओं में आक्रोश व्याप्त हो गया.

चार दिन पहले चोरों ने बांकीमोंगरा स्थित मां शीतला मंदिर का ताला तोड़कर स्वर्णाभूषण व नकदी की चोरी कर ली थी. इस घटना के दो दिन बाद रामपुर चौकी अंतर्गत सीएसईबी कालोनी स्थित शनि मंदिर में एक महिला चोरी कर भाग रही थी, जिसे स्थानीय युवकों ने पकड़कर रामपुर पुलिस के हवाले किया था.

इन घटनाओं के बाद पुन: अब गेवरा क्षेत्र के गजानन साईं मंदिर को चोरों ने निशाना बना लिया है. पकड़ी गई महिला से पूछताछ में पता चला है कि पश्चिम बंगाल से चोर गिरोह शहर में पहुंचा हुआ है जो जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में स्थित मंदिरों को निशाना बना रहा है.

 

Related Articles

Back to top button