अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोनावायरस से न्यूयॉर्क में आपातकाल घोषित, हेल्पलाइन नंबर जारी

अमेरिका में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण न्यूयॉर्क में आपातकाल का एलान कर दिया गया है। न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्र्यू कूमो ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि स्थानीय लोगों को बचाने के लिए आपातकाल की घोषणा की गई है। बता दें कि न्यूयॉर्क में कोरोना के अबतक 89 मामले सामने आ चुके हैं। हेल्पलाइन नंबर जारी, पोर्टल पर भी कर सकते हैं शिकायत: गवर्नर
गवर्नर ने कहा कि इस दौरान नागरिकों की सहायता के लिए एक हेल्पलाइन नंबर 800-697-1220 भी जारी किया है। इसके अलावा स्थानीय लोग https://dos.ny.gov/consumerprotection/ पर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

सेनेटाइजर जैसे वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि बर्दाश्त नहीं: गवर्नर
उन्होंने यह भी कहा कि सेनेटाइजर जैसे वस्तुओं की कीमतों में भारी बढ़ोत्तरी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आवश्यक वस्तुओं की कीमतों पर नजर रखने के लिए सरकारी अधिकारियों को नियुक्त किया गया है।

अमेरिका में अबतक 17 की मौत, ट्रंप ने 8.3 अरब डॉलर की राशि मंजूर की
फ्लोरिडा में दो लोगों की मौत के साथ यहां मृतकों की संख्या 17 हो गई। कोरोना से लड़ने के लिए 8.3 अरब डॉलर का आपातकालीन व्यय विधेयक पारित होने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे मंजूरी दे दी। ट्रंप ने अटलांटा रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के मुख्यालय का दौरा करने के बाद कहा कि मुझे लगता है कि इस स्तर पर घातक कोरोना वायरस से अमेरिकी जनता के लिए कुल मिलाकर जोखिम कम है।

अमेरिका के आधे से ज्यादा राज्यों में फैला कोरोना
बता दें अमेरिका के आधे से अधिर राज्यों में कोरोनावायरस का प्रभाव देखा जा रहा है। अमेरिका के एक प्रभावशाली इस्राइल समर्थक गुट एआईपीएसी ने बताया कि यहां आयोजित इसके वार्षिक सम्मेलन में शामिल हुए दो लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। सम्मेलन में उपराष्ट्रपति पेंस और विदेश मंत्री माइक पोम्पियो समेत कई सांसद शामिल हुए थे।

फिल्म और संगीत का बड़ा कार्यक्रम रद्द
कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए अमेरिकी राज्य टेक्सास के ऑस्टिन शहर के अधिकारियों ने फिल्म और संगीत से जुड़े एक बड़े कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। साउथ बाय साउथवेस्ट नाम के इस कार्यक्रण में दुनियाभर से हजारों की संख्या में लोग आते हैं। ऑस्टिन के मेयर स्टीव एडलर ने कहा कि वह शहर में स्थानीय आपदा घोषित कर रहे हैं और कार्यक्रम को रद्द करने का आदेश भी जारी कर रहे हैं। कार्यक्रम के आयोजकों ने कहा कि 34 वर्षों में ऐसा पहली बार है, जब आयोजन नहीं किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button