राज्य

कोरोना अपडेट: गुजरात में अब 1 दिन में सिर्फ 62 कोरोना मरीज मिले

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में कोरोना महामारी अब नियंत्रण में है। राज्य सरकार का स्वास्थ्य विभाग आए रोज जो आंकड़े जारी कर रहा है, उससे यह जाहिर होता है कि, कोरोना का संक्रमण सिर्फ कुछ ही इलाकों तक सीमित हो गया है। अब एक दिन में 100 से भी कम कोरोना मरीज मिल रहे हैं। वहीं, सक्रिय मरीज भी घटकर 2,333 रह गए हैं। बीते रोज की बात की जाए तो राज्यभर में सिर्फ 62 नए मरीज मिले। इसके अलावा 2 मरीजों ने दम तोड़ा।

स्वास्थ्य विभाग का यह भी दावा है कि, गुजरात में अब तक कोरोना के कुल 823895 मामले ही दर्ज हुए हैं। वहीं, 10071 लोगों की जान गई है। इसके उलट विपक्षी दल कांग्रेस दावा करती है राज्य में कोरोना से 2 लाख से ज्यादा लोगों की जान गई है। अस्पतालों से प्राप्त डेटा और सरकार द्वारा घोषित किए गए मौत के आंकड़ों में भी बड़ा अंतर है।

फिलहाल एक बड़ी बात यह भी सामने आई है ​कि, बीते 24 घंटों के दौरान 16 जिलों में कोरोना का एक भी नया मरीज नहीं दर्ज किया गया। यहां जिन 16 जिलों में एक भी नया मरीज सामने नहीं आया है.. उनमें तापी, सुरेन्द्रनगर, पोरबंदर, पाटण, नर्मदा, मोरबी, महेसाणा, महिसागर, कच्छ, देवभूमि द्वारका, डांग, दाहोद, छोटा उदेपुर, बोटाद, आणंद और अरवल्ली जिले शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button