उत्तराखंडराज्य

कोरोना की तीसरी लहर से बचाव की तैयारी, बच्चों के लिए 20 बेड का वॉर्ड तैयार

हरिद्वार: कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में उत्तराखंड में कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर अभी से तैयारियां की जा रही हैं। यहां रुड़की सिविल अस्पताल ने बच्चों के लिए 20 बेड का कोविड वॉर्ड तैयार कर दिया है। साथ ही सभी बेड पर ऑक्सीजन की व्यवस्था भी की गई है।

उत्तराखंड में कोरोना की दो लहर झेलने के बाद शासन-प्रशासन अब तीसरी लहर के लिए पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रहा है। अस्पतालों में कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर तैयारियां की जा रही हैं। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग पहले से ही तैयारियों में जुटा हुआ है।

बताया जा रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर बच्चों के लिए ज्यादा खतरनाक साबित होने वाली है। इसके मद्देनजर रुड़की सिविल अस्पताल में पहले से ही बच्चों के लिए 20 बेड का कोविड वार्ड तैयार किया गया है, जिसको स्थिति के अनुरूप बढ़ाया भी जा सकेगा। सभी बेड पर ऑक्सीजन की व्यवस्था भी की गई है।

सिविल अस्पताल रुड़की के सीएमएस डॉ. संजय कंसल का कहना है कि पांच बेड का आईसीयू बनाया गया है और 20 बेड का कोविड वार्ड बनाया है। अगर आवश्यकता पड़ी तो 20 बेड को बढ़ाकर 40 किया जाएगा। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने पूरी तैयारी कर रखी है।

Related Articles

Back to top button