ज्ञान भंडार

कोर्ट के आदेश पर प्रशिक्षु एसआई के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज

rape-copyछत्तीसगढ़ के कोनी थाने के तत्कालीन प्रशिक्षु एसआई पर एक युवती ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है. कोर्ट ने आरोपी पीएसआई के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया है.

पुलिस के अनुसार, मुकेश्वर ध्रुव प्रशिक्षु एसआई है, चार माह पहले वह कोनी थाने में पदस्थ था. इसी दौरान कोनी की 35 वर्षीय युवती ने उसके खिलाफ दुष्कर्म का आरोप लगाया था. युवती ने कोनी थाने में शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने उस पर ध्यान नहीं दिया था. बाद में वह अफसरों से भी जाकर मिली पर शिकायत की जांच का जिम्मा अधिकारियों ने महिला सेल को सौंपा दिया था.

महिला सेल की डीएसपी वर्षा मिश्रा को इस प्रकरण की जांच की जिम्मेदारी दी गई थी. कोनी थाने में पदस्थ दो सिपाहियों के साथ एएसआई का महिला सेल में बयान दर्ज कराया गया. शिकायत की जांच से पीड़ित संतुष्ट नहीं थी इसलिए उसने जेएमएफसी संजय अग्रवाल की कोर्ट में परिवाद दाखिल कर आरोपी पीएसआई के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की. कोर्ट ने प्रशिक्षु एसआई पर दुष्कर्म का केस दर्ज करने का आदेश जारी किया है.

पीएसआई के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए शुक्रवार रात 1.30 बजे एएसपी सिटी प्रशांत कतलम ने कोनी थाना प्रभारी को डायरी लेकर बुलाया, जिसके बाद कोनी थाने में पीएसआई के खिलाफ केस दर्ज किया गया. वहीं आगे की जांच के लिए एएसपी ने महिला टीआई को जांच करने की जिम्मेदारी दी है. फिलहाल आरोपी प्रशिक्षु पुलिस अफसर वर्तमान में पुलिस लाइन में पदस्थ है.

Related Articles

Back to top button