टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

कोलकाता STF की बड़ी कार्रवाई, जमात उल मुजाहिदीन के तीन संदिग्ध आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने बांग्लादेश के तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। दक्षिण कोलकाता के हरिदेवपुर इलाके से एटीएस ने जमात उल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को पकड़ा है। जिसनके पास से हथियार भी बरामद हुए हैं। तीनों संदिग्धों के नाम नजीउर्रहमान, शब्बीर और रेजोल हैं।

पुलिस के मुताबिक, तीनों कुछ महीने से किराए पर मकान लेकर रह रहे थे। खुफिया सूचना मिलने के बाद तीनों को गिरफ्तार किया गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि फिलहाल मामले की शुरुआती जांच की जा रही है। हम संदिग्धों से पूछताछ में जुटे हैं।

कोलकाता पुलिस एसटीएफ के ज्वाइंट सीपी वी सोलोमन नेसाकुमार ने गिरफ्तारी के बाद बताया कि संदिग्धों से जिहादी साहित्य बरामद किया गया है। साथ ही हाथ से लिखी एक डायरी भी बरामद की गई है। जिसमें जेएमबी के सदस्यों के नाम के साथ उनके मोबाइल नंबर भी लिखे मिले हैं। उन्होंने बताया कि संदिग्धों के फेसबुक अकाउंट की भी जांच की जा रही है।

यह पहली बार नहीं है जब कोलकाता पुलिस ने जमात उल मुजाहिदीन के संदिग्धों को पकड़ा है। इससे पहले 2019 में जमात उल मुजाहिदीन के दो संदिग्धों को कोलकाता पुलिस ने मुर्शिदाबाद पुलिस के साथ संयुक्त ऑपरेशन के बाद गिरफ्तार किया था। पकड़े गए साथी अपने साथी को छुड़ाने के लिए एसिड बम बनाने में जुटे थे।

Related Articles

Back to top button