ज्ञान भंडार

क्या आपकी जीवनरेखा छोटी और कटी है, तो जानिए इसका क्या है मतलब…

जीवनरेखा छोटी और कटी होने का मतलब ये तो नहीं!

हथेली में जीवनरेखा का सबसे ज्यादा महत्व होता है क्योंकि इनका संबंध जीवन से है। जीवन होने पर ही अन्य रेखाओं का मतलब होता है। तो आइए देखें कि जीवनरेखा छोटी होने या कटी होने का क्या मतलब होता है।क्या आपकी जीवनरेखा छोटी और कटी है, तो जानिए इसका क्या है मतलब...

मृत्यु के समय घर से दूर होगा

चन्द्रपर्वत से चलकर कोई रेखा जीवनरेखा से मिल रही है तो इसका मतलब है कि व्यक्ति के पास जीवन के अंतिम समय में खूब पैसा होगा लेकिन मृत्यु के समय घर से दूर होगा।

प्रयास से अधिक लाभ मिलेगा

जीवनरेखा से छोटी-छोटी रेखाएं ऊपर की ओर जा रही हैं तो इसका मतलब है कि आपको अपने कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत और प्रयास से अधिक लाभ मिलता रहेगा।

जब कटी हुई हो जीवनरेखा

अगर जीवनरेखा कई जगह से कटी हुई हो तो यह इस बात का संकेत नही है कि उनके जीवन पर कोई संकट आने वाला है। बल्कि यह संकेत है कि आपको जीवन में स्वास्थ्य और दूसरे कारणों से अधिक कष्ट मिल सकता है।

आर्थिक मामलों में कठिनाई

कई जगहों से कटी हुई जीवन रेखा इस बात को भी दर्शाती है कि व्यक्ति को आर्थिक मामलों में कठिनाई का सामना करना होगा। इसकी वजह होती कि व्यक्ति स्वास्थय संबंधी कारणों से कार्यक्षेत्र में पूरा ध्यान नहीं दे पाता है।

उधार दिया गया पैसा डूब सकता है

जीवनरेखा पर अगर यव का चिह्न हो तो यह अच्छा नहीं होता ऐसे में व्यक्ति को जीवन में कई तरह के कष्ट भोगने पड़ते हैं। यव चिह्न अगर जीवनरेखा से अंदर की ओर आ रही है तो यह संकेत है कि आप पेट संबंधी रोग से पीड़ित हो सकते हैं और करोबार में उधार दिया गया पैसा डूब सकता है।

आर्थिक नुकसान और स्वास्थय की हानि

जीवनरेखा चलती हुई बीच में रिक्त हो रही हो तो यह अच्छा नहीं माना जाता है। जीवन में इस दौरान भारी आर्थिक नुकसान और स्वास्थय की हानि उठानी पड़ती है।

जीवनरेखा बीच में खत्म हो तब

जीवनरेखा हथेली में आधी हो यानी चलते हुए बीच में खत्म हो लेकिन मस्तिष्क रेखा कटी-फटी नहीं हो तो जीवन को लेकर बड़ी चिंती करने की बात नहीं रहती हैं। ऐसी जीवनरेखा वाले व्यक्ति तो जीवन में बड़े उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता।

Related Articles

Back to top button