स्पोर्ट्स

क्या सच में तमीम इकबाल के परिवार पर हुआ है एसिड अटैक

नई दिल्ली : बांग्लादेश के विस्फोटक बल्लेबाज तमीम इकबाल हाल ही में एसेक्स क्रिकेट क्लब से जुड़े थे लेकिन केवल एक मैच खेलने के बाद ही इकबाल क्लब से अलग हो गए और बांग्लादेश लौट आए।

क्या सच में तमीम इकबाल के परिवार पर हुआ है एसिड अटैक

इसके बाद एक बांग्लेदेशी अखबार ने इकबाल की पत्नी आएशा सिद्दीकी पर इंग्लैंड में एसिड अटैक होने की खबर छापी थी। अखबार का दावा था कि इकबाल ने इसी वजह से क्लब छोड़ा था। हालांकि तमीम ने एक ट्वीट से इस खबर को खारिज कर दिया। उन्होंने अपने अकाउंट से ट्वीट किया कि, “मेरे परिवार के खिलाफ किसी भी प्रकार के हमले की रिपोर्ट झूठी हैं। निजी कारणों की वजह से एसेक्स की सीजन बीच में छोड़ना पड़ा।”

बांग्लादेश डेली स्टार नाम के इस अखबार ने दावा किया गया था कि इकबाल, उनकी पत्नी आयेशा सिद्दिकी और उनके एक साल के बेटे जब एक रेस्त्ररां में खाना खा रहे थे तब किसी ने उन पर एसिड से हमला कर दिया। हालांकि हमले में किसी के चोटिल होने की खबर नहीं है। एसेक्स क्लब ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट कर लिखा था कि, “एसेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब ये घोषित करता है कि विदेशी खिलाड़ी तमीम इकबाल निजी कारणों की वजह से तुरंत प्रभाव के साथ क्लब से अलग हो गए हैं। हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं और हम इस बात की सराहना करेंगे अगर ऐसे समय ने उनकी निजता का सम्मान किया जाय।” 

इकबाल ने इंग्लैंड में आयोजित चैंपियंस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 128 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। 

इकबाल ने अपने करियर में कुल 173 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 5,743 रन बनाए हैं। इकबाल के नाम 9 वनडे शतक और 38 अर्धशतक हैं। वहीं टी20 प्रारूप में ही उनका बल्ला खूब बोला है। 56 मैचों में इकबाल ने 1 शतक और 4 अर्धशतक की मदद से 1,202 रन जड़े हैं।

 

Related Articles

Back to top button