मनोरंजन

क्रिकेट के बाद अब हरभजन सिंह इस फिल्म में निभाएंगे मुख्य भूमिका

भारतीय क्रिकेट में अपना सराहनीय योगदान देने के बाद अब फिरकी के बादशाह हरभजन सिंह सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत करने जा रहे हैं। यह एक तमिल फिल्म ‘फ्रेंडशिप’ होगी, जिसमें वह मुख्य भूमिका निभाएंगे। उनकी हीरोइन के तौर पर श्रीलंका की समाचार एंकर लोसलिया मारियानेसान को चुना गया है। इसमें नई खबर ये है कि फिल्म को जे. सतीश कुमार के रूप में एक नया निर्माता भी मिल गया है। इससे पहले फिल्म को सिर्फ जेपीआर और स्टालिन मिलकर निर्मित कर रहे थे। फिल्म के निर्देशन की जिम्मेदारी जॉन पॉल राज और शाम सुन्दर को संयुक्त तौर पर दी गई है।

सिनेमा का क्रिकेट से बहुत पुराना नाता रहा है। फिल्मों में बायोपिक के चलन से पहले भी कई फिल्मों में क्रिकेट को दर्शाया गया है। आमिर खान की फिल्म ‘लगान’, शाहरुख खान की ‘चमत्कार’, सलमान खान की ‘हम आपके हैं कौन’, अक्षय कुमार की ‘पटियाला हाउस’, आदि ऐसी फिल्में हैं जिनमें किसी न किसी बहाने क्रिकेट को दिखाया गया है। जब बायोपिक का चलन आया तो, सुशांत सिंह राजपूत की ‘एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी’, इमरान हाशमी की ‘अजहर’ आदि के साथ सचिन ने खुद अपनी एक डॉक्यूमेंट्री बनाकर पर्दे पर रिलीज की। इन सभी फिल्मों ने खूब नाम कमाया है।

हरभजन सिंह पहले ऐसे क्रिकेटर नहीं हैं जो खेल के बाद फिल्मों में अपना भाग्य आजमाने उतरे हों। क्रिकेटर अजय जडेजा ने भी मैदान छोड़कर पर्दे की ओर रुख किया था, लेकिन असफल रहे। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भी कुछ सालों पहले भारतीय सिनेमा में अपना भाग्य आजमाया था। हरभजन की इस फिल्म की कहानी के बारे में खुलासा नहीं हुआ है। कलाकारों की पूरी भर्ती होने के बाद फिल्म के निर्माता जल्द ही कहानी से पर्दा उठाएंगे।

Related Articles

Back to top button