राज्यराष्ट्रीय

खुलासा :दूसरी लड़कियों से संबंध पर नाराज गर्लफ्रेंड ने ही आतंकी बुरहान काे मरवाया

2016_7image_11_56_123635571burhanwani-llजम्मू-कश्मीर पुलिस ने वांटेड आतंकी बुरहान मुजफ्फर वानी को शुक्रवार को अनंतनाग में मार गिराया। इस मामले में नया खुलासा हुआ है कि बुरहान की गर्लफ्रेंड ने ही सिक्युरिटी एजेंसीज को उसके अनंतनाग आने की जानकारी दी थी। बुहरान के कई लड़कियों से संबंध थे, जिससे वह नाराज थी। कश्मीर के त्राल का रहने वाला  बुरहान रसूखदार फैमिली से था। उसके पिता घाटी में एक स्कूल के प्रिंसिपल थे। 2010 में महज 15 साल की उम्र में ही बुरहान अपने भाई के मारे जाने के बाद हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ गया था।

उमर अब्दुल्ला का ट्वीट
इस मामले में जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने एक ट्वीट में कहा कि बुरहान की माैत से घाटी में आने वाले दिन टेंशन भरे रहेंगे। उन्होंने सीएम रहते कभी बुरहान के किसी सोशल मीडिया पोस्ट को टेररिज्म से जुड़ा नहीं पाया।

सामने आया था वीडियो
हाल ही में सामने आए 6 मिनट 17 सैकंड के एक वीडियो को बुरहान ने सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर अपलोड किया था। वीडियो में वानी ने टेररिस्टों से कहा था कि वे अमरनाथ यात्रा करने वालों पर हमला न करें। हालांकि, उसने घाटी में बनाई जा रही सैनिक कॉलोनी और कश्मीरी पंडितों के लिए अलग से कॉलोनी बनाए जाने पर हमले की धमकी दी थी। उसने कहा था कि वो कश्मीर की आजादी के लिए चलाए जा रहे मूवमेंट का सपोर्ट करता है। उसने पुलिस से कहा था कि वे जिहाद के खिलाफ कार्रवाई बंद करें।

Related Articles

Back to top button