स्पोर्ट्स

गजब! इंटरनेट पर देखकर फेंकने लगा हुबहु शेन वार्न जैसी बॉलिंग

ming-lee1-1448357740चीन के मिंग ली यूट्यूब पर वीडियो देखकर शेन वॉर्न की लेग स्पिन के गुर सीखने के बाद सिडनी सिक्सर्ससे जुड़ गए हैं। ली ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग में जुड़ने वाले पहले चीनी मूल के क्रिकेटर बने।

गौरतलब है कि मिंग ली 2004 से क्रिकेट खेल रहे हैं और 2010 से ही हांगकांग की टीम के सदस्य हैं। उस समय उन्होंने अपनी टीम के साथ पापुआ न्यू गिनी का दौरा किया था। 

इस मौके पर मिंग ने कहा कि मैं हांगकांग क्रिकेट संघ, सिडनी सिक्सर्स और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का आभारी हूं जिन्होंने मुझे यह मौका दिया। इससे मेरा क्रिकेट ज्ञान और अनुभव बढ़ेगा।चीन के क्रिकेटर मिंग ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न की बॉलिंग वीडियो देखकर लेग स्पिन करनी सीखी। मिंग ने वॉर्न की तरह के एक्शन को अपनाया।

मिंग ने 2004 में पहली बार गेंद अपने हाथों में ली थी और इसके बाद उन्होंने यूट्यूब पर वॉर्न का बॉलिंग वीडियो देखना शुरू किया और यही कारण रहा कि हांगकांग ने उन्हें 2010 में ग्वांग्झू और 2014 में इंचियोन एशियाई खेलों की टीम में शामिल किया।

मिंग इस बार बिग बैश लीग के सीजन में संभवतः एक भी मैच नहीं खेल सकेंगे, लेकिन सिक्सर्स ने उनको शामिल करने को क्रिकेट के लिए अच्छा बताया है।

Related Articles

Back to top button