उत्तराखंडराज्य

गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश

हद्वानी(ईएमएस)। जनपद में संवेदनशील बूथों पर शान्तिपूर्ण मतदान सम्पन्न कराने के लिए चुनाव आयोग के आदेशों के क्रम में बैंक एवं केन्द्र सरकार सेवा में तैनात वरिष्ठ अधिकारियों को सूक्ष्म प्रेक्षक (माइक्रो आब्जर्वर) के रूप में तैनात किये गये हैं। जनपद के 249 संवेदनशील बूथों पर 140 माइक्रो प्रेक्षक तैनात किये गये हैं, तथा 12 को रिजर्व रखा गया है।

सामान्य प्रेक्षक पंकज अग्रवाल, सुखविन्दर सिंह ने माइक्रो आब्जर्वरों को प्रस्थान से पूर्व सम्बोधित करते हुये कहा कि सभी माइक्रो आब्जर्वर कार्य को बड़ी सहजता, प्रसन्ता एवं कर्मठता से करें। उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र को प्रगाढ़ बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाएं। उन्होंने कहा कि सभी माइक्रो आब्जर्वर को उनको आवंटित बूथ की प्रत्येक गतिविधियों की सूचना देना है।

उन्होंने कहा कि माइक्रो आब्जर्वर का कार्य मतदान प्रक्रिया पर नजर रखना है, अनावश्यक रूप से मतदान पार्टी के कार्यों में हस्तक्षेप न करें, अपितु सहयोग की भावना से कार्य करें। प्रेक्षक ने कहा कि प्रात: मॉकपोल, मतदान प्रारम्भ होने के साथ ही बूथ एवं उसके आस-पास की हो रही गतिविधियों व मतदान समाप्ति 5 बजे के समय बूथ पर लगी कतार में मतदाताओं की संख्या का अंकन भी प्रपत्रों में अनिवार्य रूप से करें। इस अवसर पर नोडल प्रेक्षक बीएल फिरमाल के अलावा डॉ. अनुराग अग्रवाल आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button