टॉप न्यूज़दिल्लीराज्य

गाजियाबाद: गिरे तीन उल्का पिंड, लोगों में मची दहशत

गाजियाबाद के साहिबाबाद रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार रात बारिश के दौरान आसमान से आग के गोले गिरने से हड़कंप मच गया। जिसे स्थानीय लोगों द्वारा उल्कापिंड होने का दावा किया जा रहा है। इसे लेकर प्रत्क्षदर्शियों ने कई हैरान करने वाली बातें बताई हैं। जानिए इसके बारे में अधिकारी और प्रत्यक्षदर्शी क्या कह रहे हैं….

करीब दस-दस मिनट के अंतराल पर तीन स्थानों पर आग के गोले गिरे। भारी बारिश के बावजूद कई घंटे तक इन गोलों में आग धधकती रही। जानकार मान रहे हैं कि आसमान से गिरे आग के गोले उल्का पिंड जैसी कोई चीज है, जो किसी खगोलीय घटना के कारण धरती पर आ गिरे हो सकते हैं। हालांकि अभी इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है।

10-10 मिनट के अंतराल पर गिरे तीन उल्का पिंड
देर रात साहिबाबाद इलाके में उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल हो गया, जब 10-10 मिनट के अंतराल पर तीन जगह लोगों ने उल्का पिंड गिरे होने की खबर सुनी। यह खबर सुनने के बाद लोग दहशत में आ गए इस घटना को देखने वाले एक स्थानीय निवासी ने बताया कि शाम से ही बारिश हो रही थी।

जितना आग बुझाने की कोशिश की उतनी ही जलती जाती थी
इसी दौरान अचानक ही एक आग का गोला बारिश होने के बावजूद भी नीचे गिरा और वह तेज धधक रहा था। बारिश के बाद भी आग बुझने का नाम नहीं ले रही थी लोगों ने आग बुझाने का भी प्रयास किया लेकिन जितना आग को बुझाया जाता उससे ज्यादा आग धधक उठती थी। इलाके में चारों तरफ अचानक ही रोशनी छा गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने यह भी बताया कि इस आग के गोले से अलग तरह की दुर्गंध आ रही है।

क्या कहते हैं अधिकारी
आग के गोले गिरने की सूचना मिलते ही दमकल को मौके पर भेजा गया था। आग लगती देख उसे तुरंत पानी डालकर बुझा दिया गया था। उल्का पिंड काे लेकर कुछ स्पष्ट कहा नहीं जा सकता है।

Related Articles

Back to top button