अपराधउत्तर प्रदेशग़ाज़ियाबादब्रेकिंगराजनीतिराज्य

गाजियाबाद में मुस्लिम बुजुर्ग को पीटने के मामले में समाजवादी पार्टी नेता उम्मेद पहलवान गिरफ्तार

गाजियाबाद : जिले में लोनी इलाके में मुस्लिम बुजुर्ग को पीटने और दाढ़ी काटने के मामले में उम्मेद पहलवान को गिरफ्तार किया गया है. उम्मेद पहलवान समाजवादी पार्टी का स्थानीय नेता है. दरअसल, गाजियाबाद की एक खबर ने इन दिनों राजनीतिक भूचाल ला दिया है. यहां बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति समद सैफी की पिटाई और जबरन उनकी दाढ़ी काटने के आरोपों को लेकर राजनीति गरम है. मामले में पुलिस सांप्रदायिक पहलू से इनकार कर रही है और कई लोगों को गिरफ्तार भी करने का काम चुकी है. मामले को लेकर उम्मेद पहलवान की तलाश की जा रही थी, जो कि पिछले कुछ दिनों से लापता था.

मामले में सपा नेता उम्मेद पहलवान काफी दिनों से फरार चल रहा था जिसकी तलाश में पुलिस की कई टीमें लगी हुई थी. हालांकि शनिवार को पुलिस सूत्रों के हवाले से ये खबर आई कि अब उम्मेद पहलवान को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार करने के बाद उससे पूछताछ की जा रही है. गौरतलब है कि इस मामले का मुख्य आरोपी प्रवेश गुर्जर एक्सटॉर्शन के एक मामले में जेल में बंद है. पुलिस इसको रिमांड में लेकर पूछताछ की तैयारी कर रही है. अभी तक पुलिस के हाथ वो मोबाइल फोन नहीं आया है, जिससे वीडियो बनाने का काम किया गया था.

बीते 14 जून को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें समद ने गाजियाबाद के लोनी इलाके में कुछ युवकों पर उनकी पिटाई करने, दाढ़ी काटने और जबरन ”जय श्री राम” का नारा लगवाने का आरोप लगाया था. पिटाई की कथित घटना पांच जून को हुई थी. इस बीच, बुजुर्ग व्यक्ति पर हमले से संबंधित ”सांप्रदायिक” वीडियो प्रसारित करने के मामले में समाजवादी पार्टी के एक स्थानीय कार्यकर्ता की तलाश थी. उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी के नेता पर कथित तौर पर एक कथित ‘‘सांप्रदायिक” वीडियो साझा करके वैमनस्य को बढ़ावा देने और शांति भंग करने का मामला दर्ज किया गया है.

Related Articles

Back to top button