State News- राज्य

गुजरात ने 8 प्रमुख शहरों में नाइट कर्फ्यू में एक घंटे की ढील दी

गांधीनगर: गुजरात में कोरोनावायरस की स्थिति में सुधार हो रहा है, इसलिए राज्य सरकार ने 31 जुलाई से आठ प्रमुख शहरों में रात के कर्फ्यू के समय में एक घंटे की और ढील देने का फैसला किया है। हालांकि, सरकार ने व्यावसायिक बिरादरी के लिए वैक्सीन की पहली खुराक इस महीने के अंत तक अपने कर्मचारियों के लिए प्राप्त करना अनिवार्य कर दिया है। सरकार ने एक और घंटे का समय देते हुए 8 नगर निगमों में रात 9 बजे के बजाय रात 10 बजे तक कारोबार करने की अनुमति दी है। आदेश में कहा गया है कि प्रत्येक कर्मचारी को 31 जुलाई तक अनिवार्य रूप से टीका लगवाना होगा।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के नेतृत्व वाली गुजरात सरकार ने बुधवार को कोर कमेटी की बैठक में कोविड मामलों में उल्लेखनीय गिरावट को देखते हुए राज्य में कुछ और ढील देने का फैसला किया। अहमदाबाद, राजकोट, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर, गांधीनगर और जूनागढ़ में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच रात का कर्फ्यू लगा हुआ है। 31 जुलाई से इन शहरों में रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध प्रभावी रहेगा। होटल और रेस्तरां रात 10 बजे तक खुले रह सकते हैं, जबकि 200 मेहमानों की वर्तमान सीमा के बजाय, 400 व्यक्ति अब सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं यदि खुले स्थान पर आयोजित किया जाता है।

राज्य सरकार ने आगामी गणेश उत्सव के लिए सार्वजनिक स्थानों पर उत्सव की अनुमति देने का भी फैसला किया है, इस शर्त के साथ कि मूर्ति की ऊंचाई चार फीट से कम होनी चाहिए। इस बीच, गुजरात ने बुधवार को कोविड के 28 नए मामले दर्ज किए और एक सप्ताह तक किसी भी घातक घटना की सूचना नहीं दी।

Related Articles

Back to top button