अद्धयात्म

गुरु पूर्णिमा की रात रहा ये दुर्लभ चंद्र ग्रहण, इन लोगो पर पड़ेगा बुरा असर, हो जाएँ सावधान…

जब पृथ्वी, सूर्य और चंद्रमा के मध्‍य आ जाती है, तब वह चंद्रमा पर पड़ने वाली सूर्य की किरणों को रोकती है, और उसमें अपनी छाया बनाती है। इस घटना को चंद्र ग्रहण माना जाता है, इसे ब्लड मून भी कहा जाता है। ज्योतिष की माने तो गुरु पूर्णिमा 27 जुलाई की आधी रात से चन्द्र ग्रहण लगने वाला है मानना है की यह सदी का सबसे लंबा ग्रहण है और यह लगभग चार घंटे चलेगा साथ ही मंगल गृह पृथ्वी के पास आने वाला है लोगो का मानना है की यह कुछ अच्छा संकेत नहीं दे रहा है इससे प्राकृतिक आपदा का भी भय है ! खगोलविद् की माने तो ऐसा चन्द्र ग्रहण 150 साल बाद पड़ रहा है,इस ग्रहण का मिला जुला प्रभव पड़ेगा !

य आपको बता दे की चंद्रग्रहण का सूतक चन्द्रमा के उदय होने से पहले ही लग चुका होगा और चन्द्र ग्रहण का आरम्भ 11 बज कर 54 मिनट पर होगा और इसका आधा प्रभाव रात 1 बजकर 54 मिनट पर होगा 28 जुलाई को सुबह 3 बजकर 49 मिनट पर ग्रहण समाप्त हुआ !यह भारत, ऑस्ट्रेलिया, एशिया, अफ्रीका, यूरोपीय व अंर्टाकटिका में भी देखा जा सकता है!इस ग्रहण के कारण कई लोगो को लाभ पहुँच सकता है जिनके बारे में हम आपको नीचे बता रहे है !

किसानों को मुनाफा- आपको बता दे की इस ग्रहण के कारण किसानो को लाभ पहुंचेगा इनकी फसलो का अच्छा मुनाफा इनको मिलेगा और प्राकृतिक आपदा में वृद्धि होगी !

अभिनेता या किसी नामचीन व्यक्ति की बिगड़ सकती है सेहत- देश की जानी मानी हस्ती के बारे में बुरी खबर आ सकती है जो पूरे देश को हिला कर रख देगी !

मकर राशि को हो सकता है नुकसान- मकर राशि वालो के लिए यह समय कुछ खास नहीं रहेगा आपको सावधान रहने की जरूरत है आपके कामो में रूकावट आ सकती है !

इस ग्रहण के बाद दान जरूर करे इससे होने वाला प्रभव कुछ ख़म हो जायेगा और आने वाली परेशानियाँ भी कम हो जाएँगी इस समय आटा, गेहूँ, गुड़, वस्त्र, रसीले फल आदि दान देने के लिए उत्तम माने गए हैं !

Related Articles

Back to top button