जीवनशैली

गूगल इस पोपुलर ऐप को भी करने जा रहा बंद, जल्दी से सेव करें अपनी चैट

गूगल ने कुछ दिन पहले ही ऐलान किया था कि वह हैंगआउट को बंद करने जा रहा है, वहीं अब कंपनी ने अपने लोकप्रिय ऐप गूगल Allo को भी बंद करने जा रही है। गूगल ने ऐलो ऐप में इसी साल अप्रैल से निवेश करना बंद कर किया था। इन दोनों ऐप को बंद करने के बाद गूगल अपने एंड्रॉयड मैसेज ऐप पर अधिक ध्यान देगा। अभी हाल ही में एंड्रॉयड मैसेंजर में डेस्कटॉप का सपोर्ट दिया गया है।

गूगल इस पोपुलर ऐप को भी करने जा रहा बंद, जल्दी से सेव करें अपनी चैट

गूगल ने इसी साल अप्रैल में ऐलो ऐप में निवेश बंद करने के बाद इस पर काम करने वाले लोगों को अन्य प्रोजेक्ट्स में ट्रांसफर कर दिया था और साथ ही ऐलो प्रोजेक्ट के कुछ लोगों को एंड्रॉयड मैसेज पर भी शिफ्ट किया गया है।

आखिर क्यों बंद करना पड़ रहा है गूगल ऐलो
सबसे पहली बात यह है कि गूगल ऐलो में वीडियो कॉलिंग का फीचर नहीं है और साथ ही इस ऐप की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े किए गए हैं, क्योंकि यह एंड टू एंड इनक्रिप्टेड ऐप नहीं है। इसके जरिए आप कोई फाइल भी किसी को शेयर नहीं कर सकते, जबकि ऐलो के प्रतिद्वंदी व्हाट्सऐप जैसे ऐप में ये सभी फीचर्स मौजूद हैं।

ऐलो ऐप से अपने चैट का बैकअप कैसे लें
यह ऐप मार्च 2019 में बंद हो जाएगा उससे पहले आप अपने चैट का बैकअप ले लें। बैकअप के लिए ऐप की सेटिंग में जाएं और फिर चैट के विकल्प में जाएं। अब एक्सपोर्ट मैसेज का विकल्प चुनें।

Related Articles

Back to top button