उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़

गृहमंत्री ने बुलाई बैठक, पाकिस्तान के खिलाफ उठाऐंगे कदम

800x480_image58124021नई दिल्ली : उरी में सेना के क्षेत्र में हुए हमले के बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आपात बैठक बुलाई। माना जा रहा है कि इस बैठक में मंत्री स्तर के नेता सुरक्षा सलाहकारों के साथ मिलकर किसी गंभीर एक्शन को लेने की चर्चा कर सकते हैं। दरअसल केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने एक बैठक आज सुबह बुलाई थी। जिसमें उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और अन्य अधिकारियों से चर्चा की। इस बैठक में एनएसए अजीत डोभाल के अलावा सुरक्षा अधिकारी, गृह सचिव आदि मौजूद थे।

इस बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ कोई ठोस कदम उठाने को लेकर चर्चा की। दूसरी ओर यह बात भी सामने आ रही है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पाकिस्तान पर सवाल उठाने को लेकर तैयारी कर रही हैं।

इस मामले में विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि यूएन की साधारण सभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पाकिस्तान के क्षेत्र से भारत में आतंकी हमला होने की बात सामने रखेंगी।

वे पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद का समर्थन करने को लेकर भी चर्चा करेंगी। विदेश राज्य मंत्री सिंह ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, जनरल राहील शरीफ के कंधे पर रख बंदूक चला रहे हैं। उन्होंने जम्मू – कश्मीर को भारत और पाकिस्तान के बीच का मसला बताया और कहा कि इसे यूएन में ले जाने का कोई मतलब ही नहीं है।

Related Articles

Back to top button