ज्ञान भंडार

गैंगस्टर की गर्लफ्रेंड हुई गायब, सवालों के घेरे में आई एसआईटी

एजेंसी/ gangster-girlfriend_1464545872मुंबई की एसआईटी को गैंगस्टर संदीप गाड़ौली की प्रेमिका दिव्या पाहुजा की तलाश है। एसआईटी दिव्या के घर समन लेकर पहुंची, लेकिन मकान पर ताला लटका मिला, जिसके बाद एसआईटी की टीम बैरंग मुंबई लौट गई। 
 

दिव्या के गायब होने से संदीप के परिजन व उनके वकील ने मुंबई एसआईटी की जांच पर सवाल खड़ा किया है। परिजनों ने कहा कि मुंबई पुलिस ने दिव्या पाहुजा को संदीप के एनकाउंटर का मुख्य गवाह बनाकर छोड़ दिया था तो अदालत के आदेश पर उसे हत्या का आरोपी क्यों बना दिया है? क्या उसे छोड़ देना मुंबई पुलिस की कोई चूक तो नहीं है। 

गैंगस्टर संदीप गाड़ौली की प्रेमिका दिव्या पाहुजा गायब हुई या उसे किसी ने सचमुच गायब कर दिया है। मुंबई पुलिस के अनुसार अगर वह एनकाउंटर की मुख्य गवाह थी तो अदालत के आदेश पर हत्या की आरोपी कैसे बन गई? 

मुंबई पुलिस की एसआईटी सवालों के घेरे में है क्योंकि गाड़ौली के कमरे में मौजूद दिव्या पाहुजा को मुख्य गवाह बनाकर क्राइम ब्रांच ने उसका बयान लेकर छोड़ दिया था। बाद में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उसे हत्या का आरोपी बनाया गया है। गैंगस्टर संदीप के परिजनों का आरोप है कि दिव्या पाहुजा को गायब कर दिया गया है। 

दिव्या ही मात्र एक ऐसी गवाह थी जो संदीप के कमरे में मौजूद थी। उसके बिना लोकेशन की जानकारी देने पर गुड़गांव पुलिस मौके पर नहीं  पहुंच सकती थी। वहीं, गैंगस्टर के भाई के वकील तनवीर निजाम ने मुंबई पुलिस पर आरोप लगाया है कि गुड़गांव पुलिस की गिरफ्तारी से पहले ही गैर जमानती वारंट निकलवाना गलत है।

हत्या का मामला दर्ज होने के बाद ही वह गुड़गांव पुलिस को गिरफ्तार कर सकती है। यह सब प्रक्रिया महज गुड़गांव पुलिस को समय देने के लिए है। उन्होंने कहा कि मुंबई एसआईटी गुडग़ांव जाकर वापस आने की बात कागजी लग रही है। जिसमें कहा गया है कि वह गुडग़ांव गई थी। 

छानबीन के दौरान यह बात साफ हो गई है कि दिव्या पाहुजा अपनी मां से बात करती थी। उसके बाद गुड़गांव पुलिस उससे बात करती थी। तो सवाल यह उठता है कि संदीप की हत्या उसकी प्रेमिका क्यों कराना चाह रही होगी। 

गौरतलब है कि 7 फरवरी को गुड़गांव पुलिस ने मुंबई के अंधेरी एयरपोर्ट मेट्रो होटल में एनकाउंटर के दौरान गैंगस्टर संदीप गड़ौली को मार गिराया था। जिस पर गुड़गांव पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित कर रखा था।  

Related Articles

Back to top button