उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्य

गोरखपुर कांड पर CM योगी का बड़ा बयान- मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुईं थीं, फिर चीख-पुकार क्यों?

गोरखपुर के बीआरडी हॉस्पिटल में हुई बच्चों की मौत पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सफाई दी। एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा कि अब यह कहा साफ हो चुका है कि गोरखपुर में हुई बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं बल्कि इन्सेफेलाइटिस से हुई थी, जिसका असर वहां पिछले 40 सालों से है। ऐसे में अब चीख-पुकार क्यों मच रही है।

 
गोरखपुर कांड पर CM योगी का बड़ा बयान- मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुईं थीं, फिर चीख-पुकार क्यों?योगी ने बताया कि मई के महीने में 92 लाख बच्चों को इन्सेफेलाइटिस का टीका लगाया गया है। योगी के मुताबिक, बीस जिलों में बच्चों के लिए आईसीयू की सुविधा शुरू की गई है और इन्सेफेलाइटिस से बचाव के लिए सुविधाएं भी मुहैया करवाई गई हैं।

गौरतलब है कि इसी साल अगस्त में गोरखपुर के बीआरडी हॉस्पिटल में 63 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई थी और कहा गया था कि कम से कम तीस बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी के चलते हुई थी। इसके लिए योगी सरकार को निशाने पर लिया गया था। घटना से कुछ दिन पहले ही योगी उस हॉस्पिटल के दौरे पर भी गए थे। योगी ने तब कहा था कि दौरे के दौरान उनको ऑक्सीजन की कमी की जानकारी नहीं दी गई थी।

राम मंदिर पर भी बोले

योगी आदित्यनाथ ने नोटबंदी पर भी अपना पक्ष रखा और इसे पीएम का साहसिक कदम बताया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में यह आराम से लागू हुआ। योगी ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है और इसकी वजह से दुनिया भर में भारत की तारीफ हो रही है। योगी ने राम मंदिर का भी जिक्र किया और कहा कि लोग तो चाहते हैं कि राम मंदिर बने लेकिन यह मामला फिलहाल अदालत के अधीन है। उन्होंने कहा कि वह अदालत के फैसले का इंतजार करेंगे।
 
 

Related Articles

Back to top button