स्पोर्ट्स

गोल्ड जीतने की खुशी में नीरज नाम के लोगों को फ्री छोले भटूरे खिला रहा दिल्ली का ये रेस्टोरेंट

नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ओलंपिक में व्यक्तिगत गोल्ड जीतने वाले दूसरे भारतीय और टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo 2020) में गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीतने वाले एकमात्र भारतीय बन गए। उनकी जीत के बाद से, केंद्र सरकार और कई राज्य सरकारों ने ओलंपियन के लिए पुरस्कारों की घोषणा की। हरियाणा में पानीपत के पास खंडरा गांव के 23 साल के किसान के बेटे ने फाइनल में 87.58 मीटर का दूसरा थ्रो करके एथलेटिक्स की दुनिया को चौंका दिया और ओलंपिक में ट्रैक एंड फील्ड पदक के लिए भारत के 100 साल के इंतजार को खत्म कर दिया।

युवा स्वर्ण पदक विजेता का ऐसा प्रभाव रहा है कि अब, दिल्ली में उनके जैसे नाम वाले यानि “नीरज” नाम वाले लोगों को अब 13 अगस्त में फ्री खाना मिला। दिल्ली के प्रतिष्ठित भोजनालय के मालिक, पहाड़गंज स्थित सीता राम दीवान चंद, नीरज चोपड़ा की जीत का जश्न मनाने के लिए 13 अगस्त को “नीरज” नाम के किसी भी शख्स को मुफ्त छोले भटूरे खिलाए। दुकान का सही पता- 2243, राजगुरु मार्ग, चुना मंडी, पहाड़गंज नई दिल्ली है।

दुकान पर लगे एक पोस्टर में लिखा, “हम उत्साहित हैं कि हम नीरज चोपड़ा के टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने की खुशी में 13 अगस्त को नीरज नाम के सभी लोगों को मुफ्त छोले भटूरे खिलाएंगे।” पहाड़गंज के सीता राम दीवान चंद का नाम पूरी दिल्ली में सबसे स्वादिष्ट छोले भटूरे के लिए जाना जाता है और ये दिल्लीवासियों के लिए सालों से एक प्रतिष्ठित फूड प्वाइंट बना हुआ है। 1970 के दशक में स्थापित, भोजनालय छोले भटूरे के लिए दिल्ली के टॉप तीन नामों शुमार है।

Related Articles

Back to top button