अजब-गजबमनोरंजन

गोविंदा के पैदा होने पर पिता ने उन्हें गोद में उठाने से कर दिया था मना, जानें क्या थी वजह

govinda_1482399288गोविंदा ने जन्मदिन पर अपने फैंस को रिटर्न गिफ्ट दिया है। गोविंदा कई सालों बाद फिर से फिल्‍म करने जा रहे हैं। फिल्म का नाम है ‘आ गया हीरो’। अपने जन्मदिन के मौके पर गोविंदा ने फिल्म का पोस्टर रिलीज कर दिया है। गोविंदा ने बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले काफी संघर्ष किया है। 
 गोविंदा का जन्म 21 दिसंबर 1963 को विरार, महाराष्ट्र में हुआ था। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि जब वे पैदा हुए तो उनके पिता अरुण आहूजा ने उन्हें गोद तक लेने से इनकार कर दिया था। आइए जानते हैं आखिर गोविंदा की मां ने ऐसा क्या किया था जो गोविंदा के पिता ने उन्हें गोद में नहीं उठाया। 

 गोविंदा ने कहा, ‘जब मैं गर्भ में था तो मां निर्मला देवी साध्वी बन गई थीं। वह पापा के साथ ही रहती थीं, लेकिन बिल्कुल साध्वी की तरह। कुछ महीनों बाद मेरा जन्म हुआ तो पापा ने मुझे गोद लेने से इनकार कर दिया। दरअसल, उन्हें ऐसा लग रहा था कि मेरे कारण मां उनसे अलग होकर साध्‍वी बनी हैं।’

 कुछ समय बाद जब लोगों ने गोविंदा के बारे कहा कि कितना खूबसूरत बच्चा है, कितना अच्छा लड़का है, तब गोविंदा के पापा ने उन्हें प्यार करना शुरू किया था। गोविंदा की मानें तो उनकी मां कभी नहीं चाहती थीं कि वो एक एक्टर बनें। जबकि गोविंदा को उनके पापा का साथ हमेशा मिला।

  गोविंदा के अनुसार, ‘मां चाहती थी कि मैं बैंक में जॉब करूं। लेकिन पापा ने मुझे एक्टिंग फील्ड में आने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने मुझे कहा- ‘तुम अच्छा लिख सकते हो, अच्छे दिखते हो, एक्टिंग कर सकते हो, तुम्हें फिल्मों में जाना चाहिए। क्यों जॉब खोज रहे हो।’

 गोविंदा ने इस इंटरव्यू में ये भी कहा था कि 21 साल की उम्र में उन्हें पहली फिल्म की थी। फिल्म का नाम था ‘हत्या’। होम प्रोडक्शन की इस फिल्म को उनके बड़े भाई कीर्ति आहूजा ने डायरेक्ट किया था। यहां गोविंदा ने इस बात का जिक्र भी किया था कि 21 की उम्र में 50 दिन के अंदर उन्होंने 49 फिल्में साइन की थीं।

 

Related Articles

Back to top button