स्पोर्ट्स

गौतम गंभीर ने बताया क्यों शुरुआत में ही पाकिस्तान से भिड़ना बहुत जरूरी

नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने मंगलवार (17 अगस्त) को टी20 वर्ल्ड कप 2021 का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया। टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में खेला जाना है। भारत अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच के साथ करेगा। भारत और पाकिस्तान ग्रुप-2 में हैं और इस ग्रुप का पहला मैच भी इन्हीं दोनों टीमों के बीच है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि यह जरूरी है कि भारत का मुकाबला टूर्नामेंट के शुरुआत में ही पाकिस्तान से हो जाए।

बातचीत के दौरान गंभीर ने कहा, ‘2007 में भी हमने जब वर्ल्ड कप जीता था, हमारा पहला मैच स्कॉटलैंड के खिलाफ था, जो बारिश में धुल गया था। उसके बाद हमारा मुकाबला पाकिस्तान से था, टेक्निकली वही हमारा पहला मैच था। मैंने यही बात कही है आप शुरुआत में ही पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद टूर्नामेंट के बाकी मैचों पर ध्यान दे सकते हैं। यही बात दोनों देशों के फैन्स के लिए भी है। रिजल्ट कुछ भी हो, लेकिन मैं इस बात से खुश हूं कि दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ टूर्नामेंट की शुरुआत में खेलने जा रही हैं।’

टी20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल मैच 14 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा। भारत ने 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया था। उस समय गंभीर भी टीम इंडिया का हिस्सा थे और उन्होंने भारत को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। 2007 में भारत ने पाकिस्तान को दो बार हराया था। लीग राउंड में भारत ने मैच टाइ होने के बाद बॉल आउट में जीत दर्ज की थी, जबकि फाइनल में पाक को हराकर खिताब अपने नाम किया था।

Related Articles

Back to top button