मनोरंजन

गौरी के लिए 5 साल तक हिंदू बनकर रहे थे किंग खान, 27 साल पहले की कुछ ख़ास तस्वीरें…

शाहरुख़ खान का नाम आज बॉलीवुड में सबसे उम्दा एक्टर की लिस्ट में आता है. केवल भारत देश ही नहीं बल्कि विदेशो में भी इनके काफी फैन फोल्लोविंग है. इन्होने अपने आपको इस मुकाम तक पहुँचाने के लिए बेहद कड़ी म्हणत की है. उनके इसी म्हणत का नतीजा है की लोग आज उन्हें किंग खान के नाम से बुलाते है. शाहरुख खान और गौरी खान की शादी को आज लगभग 27 साल पूरे हो चुके है. इन दोनों की लव स्टोरी वाकई में किसी बॉलीवुड फिल्म से कम नहीं है.

आज के इस पोस्ट में हम आपको इन दोनों की लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे है जो आजकल की लव स्टोरी की तरह बिलकुल भी आसान नहीं थी.

शाहरुख की पहली बार गौरी से मुलाकात साल 1984 में हुयी थी. गौरी और शाहरुख़ के किसी एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में दोनों ने एक दुसरे को देखा था. उस समय शाहरुख सिर्फ 18 साल के थे और गौरी की उम्र 14 साल की थी. उस पार्टी में गौरी किसी और के साथ डांस कर रही थी.

जब शाहरुख ने गौरी को पहली बार देखा था जभी से उन्होंने गौरी को पहली नजर में पसंद कर लिया था. शाहरुख ने जैसे तैसे कर हिम्मत कर गौरी से डांस के लिए पूछा पर गौरी ने उन से कहा की वो अपने बॉयफ्रेंड का वेट कर रही है और वो शाहरुख़ को पूरी तरह से इग्नोर कर दिया था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की ऐसी कोई भी बात नहीं थी. दरअसल गौरी का कोई बॉयफ्रेंड नहीं था. उस समय गौरी के साथ उनके भाई मौजूद थे जिस वजह से उन्हें शाहरुख से झूठा बोलना पड़ा था.जब गौरी ने शाहरुख़ के डांस प्रपोजल को ये कह कर ठुकराया था की उनका बॉयफ्रेंड है और वो उसका इंतज़ार कर रही है तो ये सुन कर शाहरुख के सारे सपने चकनाचूर हो गए थे. शाहरुख़ ने एक इंटरव्यू के दौरान कुछ ऐसी बात बताई थी जो की अपने आप में ही बेहद हैरान करने वाली बात थी. उन्होंने गौरी से कहा था ‘मुझे भी अपना भाई समझो’.

उस समय गौरी को शाहरुख़ का यही कॉन्फिडेंस और स्टाइल बेहद पसंद आ गया और तभी से उनकी रिलेशनशिप की शुरुआत हो गयी. शाहरुख़ उस समय गौरी को ले कर काफी पजेसिव थे. जी हाँ उन्हें पसंद नहीं था की गौरी अपने बाल खुले रखे या किसी दूसरे लडके घुले मिले या फिर बातें करे. शाहरुख़ के इस नेचर की वजह से गौरी काफी परेशान हो गई थी और उन्हें लगा की उन्हें इस रिलेशन से छुटकारा ले लेना चाहिए.

बात उस समय की है जब गौरी अपना बर्थडे शाहरुख के साथ उनके घर में सेलीब्रेट कर रही थी. हुआ कुछ ये की गौरी बिना शाहरुख़ को बताये अपने दोस्तों के साथ शहर से बाहर चली गई थी. इसके बाद शाहरुख को ये लगाने लगा की वो उनके बिना अब एक पल नहीं रह सकते है. शाहरुख अपनी माँ से बहुत ज्यादा प्यार करते थे तो ऐसे में उन्होंने ने अपनी माँ को इस बारे में साड़ी बात बताई तो उनकी माँ ने शाहरुख को 10 हजार रुपए दिए.

पैसे हाथ में आती ही शाहरुख़ गौरी को ढूढने निकल पड़े. पुरे शहर में ढूढने के बाद भी गौरी कही नहीं मिली लेकिन कुछ समय बाद उन्हें गौरी एक बीच पर नज़र आयी. जैसे ही दोनों ने एक दूसरे को देखा तो उन दोनों की आँखो में आँसू आ गए और दोनों गले लगकर खूब रोए जिस के बाद उन्होंने ये फैसला किया की वो दोनों एक दूसरे से ही शादी करंगे.

जैसा की हम सभी जानते है की शाहरुख मुस्लिम थे और गौरी हिन्दू और इस वजह से गौरी के परिवार वाले को उन दोनों की शादी मंज़ूर नहीं थी. गौरी के पिता प्योर वेजिटेरियन थे इस के साथ ही शाहरुख का उस समय की हालात कुछ ख़ास नहीं था. वो उस समय फिल्मों के लिए स्ट्रगल कर रहे थे.

इसी वजह से शाहरुख को गौरी को पाने के लिए और उनके पैरेंट्स को इंप्रेस करने के लिए पांच साल तक हिंदू होने का नाटक करना पड़ा थे. ये जानकार आपको हैरानी होगी की उन्होंने अपना नाम तक बदल लिया था. जिस के बाद गौरी के पेरेंट्स उन की शादी के लिए तैयार हो गए और 25 अक्टूबर 1991 को इन दोनों की शादी हो गई.

Related Articles

Back to top button