ऑटोमोबाइल

ग्राहकों को मिला तोहफा, मारुति की ये कारें हुईं 5000 रुपये सस्ती

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपने ग्राहकों को दिवाली से पहले ही तोफहा दे दिया है। जी हां सरकार की तरफ से हाल ही में कॉरपोरेट टैक्स घटाए जाने के बाद कंपनी ने आज अपने चुनिंदा मॉडलों की कीमत में 5,000 रुपये (एक्स-शोरूम कीमत पर) कम करने का फैसला किया है।

इन लोकप्रिय मॉडलों की कीमतें हुईं कम
मारुति सुजुकी ने ऑल्टो 800, ऑल्टो K10, स्विफ्ट डीजल, सेलेरियो, बलेनो डीजल, इग्निस, डिजायर डीजल, टूर एस डीजल, विटारा ब्रेज़ा और एस-क्रॉस की कीमतों में फ्लैट 5000 हजार रुपये कम कर दिए हैं। नई कीमतें 25 सितंबर 2019 से पूरे देश में लागू होंगी।

बिक्री में होगा इजाफा
सरकार की तरफ से कॉरपोरेट टैक्स घटाए जाने के बाद मारुति सुजुकी ही पहली ऐसी कार निर्मता कंपनी है जिसने सबसे पहले गाड़ियों की कीमतों को घटाया है। कंपनी ने ऑटोमोबाइल उद्योग में मांग को पुनर्जीवित करने के लिए सरकार की पहल का स्वागत किया है। और इसका सीधा फायदा ग्राहकों को होगा। कंपनी के इस फैसले से उनकी गाड़ियों की बिक्री बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है ।

क्या दूसरी कार कंपनियां भी कीमतें कम करेंगी ?
एक रिपोर्ट के मुताबिक टोयोटा और होंडा का मानना है कि वो पहले से ही काफी अच्छे ऑफर्स ग्राहकों को दे रही हैं ऐसे में कीमते कम करने की कोई गुंजाइश नहीं है। इस बार में जब Hyundai से बात कि तो बताया कि कंपनी पहले से ही काफी अच्छे ऑफर्स और डिस्काउंट ग्राहकों को दे रही है। ऐसे में कीमतें कम करने का फिलहाल हमारा कोई इरादा नहीं है।

Related Articles

Back to top button