जीवनशैली

घनी दाढ़ी और मूंछे चाहने वाले मर्दों को चौंका देंगे नींबू के रस का ये चमत्कार

घनी दाढ़ी और मूंछे न सिर्फ किसी भी मर्द की शान होती हैं बल्कि ये उसके चेहरे के आकर्षण को भी दोगुना कर देती हैं। बात चाहे ‘बाजीराव मस्तानी’ के रणवीर सिंह की मूंछों की हो या फिर ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ आमिर खान की, आजकल फिल्मों में भी स्टाइलिश घनी दाढ़ी का क्रेज काफी चल रहा है। ऐसे में अगर आपकी ये शिकायत रहती है कि आपके चेहरे पर दाढ़ी नहीं आती या बहुत कम आती है तो शायद ये खबर आपके लिए ही है।

घनी दाढ़ी और मूंछे चाहने वाले मर्दों को चौंका देंगे नींबू के रस का ये चमत्कार घनी दाढ़ी और मूंछे न सिर्फ किसी भी मर्द की शान होती हैं बल्कि ये उसके चेहरे के आकर्षण को भी दोगुना कर देती हैं। बात चाहे ‘बाजीराव मस्तानी’ के रणवीर सिंह की मूंछों की हो या फिर ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ आमिर खान की, आजकल फिल्मों में भी स्टाइलिश घनी दाढ़ी का क्रेज काफी चल रहा है। ऐसे में अगर आपकी ये शिकायत रहती है कि आपके चेहरे पर दाढ़ी नहीं आती या बहुत कम आती है तो शायद ये खबर आपके लिए ही है।

सबसे पहले दालचीनी पाउडर में नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे रोज उस जगह पर लगाएं जहां दाढ़ी के बाल कम आते हैं या नहीं आते। 

इस पेस्ट को कम से कम 20 मिनट तक लगाए रखें और फिर ठंडे पानी से धो लें। कुछ देर बाद नारियल के तेल में थोड़ा पानी मिलाकर उस जगह पर अच्छी तरह मालिश करें।

नींबू और दालचीनी का ये नुस्खा दाढ़ी के बालों की ग्रोथ करता है। इससे दाढ़ी वाली जगह पर रुके हुए सेल्स खुल जाएंगे और चेहरे की कोशिकाओं में रक्त संचार भी बढ़ेगा। 

 

Related Articles

Back to top button