राष्ट्रीय

घर बैठे मिलेंगी मुफ्त मेडिकल और इंजीनियरिंग की कोचिंग, चंडीगढ़ में ऐप लॉन्च

Untitled-413हरियाणा अब मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स को घर बैठे मुफ्त कोचिंग मिलेगी. इसके लिए लक्ष्य ग्रुप ने एक ऐप तैयार किया है. रोबोमेट प्लस नामक इस ऐप को पंजाब के शिक्षामंत्री डॉ. दलजीत चीमा ने चंडीगढ़ में लॉन्च किया.

डॉ. चीमा ने लक्ष्य ग्रुप के इस प्रयास की सराहना की. उन्होंने कहा कि इससे पंजाब के लाखों विद्यार्थियों, खासकर सरकारी स्कूलों के बच्चों को काफी फायदा होगा. अपने निवास पर ऐप लॉन्च करते हुए डॉ. चीमा ने कहा कि सरकारी स्कूलों के बड़ी संख्या में विद्यार्थी आर्थिक कारणों से कोचिंग नहीं ले पाते हैं.

घर बैठे मिलेंगे एक्सपर्ट्स नोट्स

ऐप की मदद से विद्यार्थी घर बैठे ही इस मोबाइल पर एक्सपर्ट्स द्वारा तैयार किए लेक्चर देख सकेंगे. शिक्षा मंंत्री दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि मेडिकल, इंजीनियरिंग और बिजनेस मैनेजमेंट की तैयारी करने के लिए पांचवीं से बारहवीं क्लास का सिलेबस इस ऐप पर मौजूद है. देश के विभिन्न हिस्सों से मेडिकल व इंजीनियरिंग माहिरों द्वारा फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ व बायोलॉजी के विडियो लेक्चर इस ऐप द्वारा विद्यार्थियों को घर बैठे मिलेंगे.

वहीं, लक्ष्य के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर साहिल हरजाई ने कहा कि पंजाब ऐसा दूसरा राज्य है, जहां ये ऐप लॉन्च किया गया है. इससे पहले यह ऐप कर्नाटक में लॉन्च किया गया है. जहां सफलतापूर्वक काम कर रहा है.

 

Related Articles

Back to top button