राज्य

घाटी में छात्र हिंसा रोकने को कुलपतियों से बैठक करेंगे राज्यपाल

घाटी में जारी छात्र हिंसा को रोकने के लिए राज्यपाल एनएन वोहरा जल्द कश्मीर के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों और हितधारकों के साथ बैठक करेंगे। छात्रों के हिंसा में शामिल होने की परिस्थितियों पर मंथन करके समाधान पर काम किया जाएगा।
घाटी में छात्र हिंसा रोकने को कुलपतियों से बैठक करेंगे राज्यपाल

कश्मीर में शैक्षणिक व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के लिए नई रणनीति पर काम होगा। घाटी के अशांत माहौल में छात्र हिंसा की भागीदारी लगातार बढ़ रही है। राजभवन श्रीनगर में बुधवार को शिक्षा मंत्री अल्ताफ बुखारी के साथ बैठक में राज्यपाल ने यह फैसला लिया।

शिक्षा मंत्री ने बताया कि हिंसा से छात्रों को बाहर रखने के लिए स्कूलों और उच्च शिक्षा विभाग पर निरंतर नजर रखी जा रही है। राज्यपाल ने कहा कि हिंसा में छात्रों की भागीदारी गंभीर मुद्दा है, लेकिन इसके लिए कारणों पर मंथन होना चाहिए। हाल ही में हिंसा में छात्र और छात्राएं शामिल रही हैं। उन्होंने दरबार मूव के चलते कानून व्यवस्था और आंतरिक सुरक्षा पर चर्चा की।

राज्यपाल ने घाटी में विभिन्न डीपीएस स्कूलों को चला रहे डीपी धर मेमोरियल ट्रस्ट के प्रधान विजय धर और कश्मीर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. खुर्शीद अंद्राबी से भी छात्र हिंसा पर चर्चा करते हुए कहा कि कुलपति, डीन और फैकल्टी सदस्य हिंसा से छात्रों को बाहर रखने के लिए काम करें।

कालेजों और विश्वविद्यालयों में टीचिंग शेड्यूल को कायम रखने पर जोर दिया गया। उन्होंने कहा कि जल्द कुलपतियों और हितधारकों के साथ बैठक करके छात्र हिंसा को रोकने के लिए काम किया जाएगा। राज्यपाल मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, मुख्य सचिव और डीजीपी से भी बैठक कर छात्र हिंसा और अन्य सुरक्षा के दूसरे मामलों पर चर्चा कर चुके हैं।

Related Articles

Back to top button