अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

चीन का इंसानी मांस अफ्रीकी देश भेजने के आरोपों से इंकार

एजेंसी/ human_flesh_china_2016520_9550_20_05_2016जाम्बिया। अफ्रीकी देश जाम्बिया में मौजूद चीन के राजनयिक यांग योमिंग ने पिछले दिनों जाम्बिया की मीडिया की एक रिपोर्ट का सिरे से खंडन करते हुए इसे अफ्रीका में चीन की छवि को खराब करने की कोशिश बताया है।

दरअसल जाम्बिया की मीडिया ने पिछले दिनों छापी थी कि चीन अपने मरने वाले लावारिस नागरिकों को सिरके में डालकर उनका मीट अफ्रीकी देशों को भेज देता है। रिपोर्ट में ये भी कहा था कि चीन कैन में पैक करके इंसान का मीट अफ्रीकी देशों में बेचता है।

वाशिंगटन पोस्ट की खबर के मुताबिक यांग योमिंग ने इस रिपोर्ट को बकवास बताते हुए इसे जाम्बिया और चीन के बीच लंबे समय से जारी रिश्तों को खराब करने की साजिश करार दिया है।

रिपोर्ट में कहा गया था कि चीन में लावारिस लोगों की मौत पर उनकी लाश के क्रियाकर्म का इंतजाम नहीं है इसलिए उन्हें कैन में बंद करके अफ्रीकी देशों को भेज दिया जाता है। मीडिया ने चीन की फैक्ट्रियों में काम करने वाले लोगों के हवाले से ये दावा किया था जिसे चीनी राजदूत ने बकवास करार दिया है।

चीनी राजदूत ने जाम्बिया से इस मामले की विस्तृत जांच करने का आग्रह किया है। वहीं जाम्बिया के रक्षा प्रमुख क्रिस्टोफर मुलेंगा ने चीन से इस रिपोर्ट पर मांफी मांगी है। उन्होंने इस मामले में पूरी जांच कर आधिकारिक बयान जारी करने का भी भरोसा जताया है।

 
 

Related Articles

Back to top button