अन्तर्राष्ट्रीय

चीन ने भारत से किया वादा, कहा- भारत के लापता सुखोई विमान पर देंगें विशेष ध्यान

चीन के रक्षा प्रवक्ता ने कहा है कि चीनी सेना, भारतीय वायुसेना के लापता विमान की घटना पर ‘विशेष रूप से ध्यान’ दे रही है. यह विमान दो दिन पहले भारत-चीन सीमा से लापता हो गया था.

ये भी पढ़ें: अभी-अभी: सोनिया गांधी ने खाया जहर हॉस्पिटल में हुई… मचा हडकंप, पुरे देश में शोक की लहर…

चीन ने भारत से किया वादा, कहा- भारत के लापता सुखोई विमान पर देंगें विशेष ध्यान

चीन के रक्षा प्रवक्ता कर्नल रेल ग्यूचांग से पूछा गया कि क्या चीन की सेना लापता सुखोई लड़ाकू विमान को खोजने में मदद देगी? इस पर उन्होंने कहा कि हम घटना पर ‘विशेष ध्यान’ दे रहे हैं. हालांकि, उन्होंने इस बारे में कोई और जानकारी देने से इनकार कर दिया है. प्रवक्ता ने यह भी कहा कि इस मुद्दे पर विदेश मंत्रालय ने अपनी प्रतिक्रिया दे दी है.

ये भी पढ़ें: दीपिका के घर गुंजी बच्चे की किलकारियां, दिया बेटे को जन्म

आपको बता दें कि भारतीय वायुसेना के लापता विमान पर चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने कल टिप्पणी करते हुए कहा था कि लापता विमान के बारे में उनके पास कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने भारत को चेतावनी देते हुए यह भी कहा था कि भारत अरुणाचल प्रदेश में शांति और स्थिरता को भंग करने से बचे. चीन अरूणाचल को ‘दक्षिण तिब्बत’ मानता है. एसयू-30 एमकेआई नाम के विमान ने मंगलवार को सुबह साढ़े दस बजे तेजपुर सलोनीबाड़ी वायुसेना स्टेशन से उड़ान भरी थी. इसमें दो पायलट सवार थे. उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही इससे संपर्क टूट गया था. इसका आखिरी लोकेशन भारत-चीन सीमा बताया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button