अन्तर्राष्ट्रीय

चुनाव में जीतने पर UKIP हटाएगी बुर्के पर से प्रतिबंध

दक्षिणपंथी यूके इंडिपेंडेंस पार्टी (यूकेआईपी) ने आम चुनाव के घोषणा पत्र में मतदाताओं से वादा किया है कि सभी सार्वजनिक स्थानों पर बुर्का पहनने पर लगी पाबंदी खत्म कर दी जाएगी. इसके पीछे जो कारण बताएं हैं उनमें से एक कारण विचित्र तो है, लेकिन ध्यान देने योग्य है कि बुर्का, महिलाओं को सूर्य किरणों से मिलने वाले विटामिन डी को ग्रहण नहीं करने देता.

ये भी पढ़ें: अभी-अभी: सीएम योगी ने दी पीएम मोदी को ऐसी बड़ी चोट, देश में मची खलबली…

चुनाव में जीतने पर UKIP हटाएगी बुर्के पर से प्रतिबंध

गौरतलब है कि यूकेआईपी के चुनावी घोषणा पत्र में उल्लेखित किया गया है कि ऐसे कपड़े जो पहचान छिपाते हैं, संवाद कायम करने में अवरोधक बनते हैं, रोजगार के मौकों को कम करते हैं, घरेलू हिंसा के सबूतों को छिपाते हैं और सूर्यकिरणों से मिलने वाले विटामिन डी को ग्रहण करने से रोकते हैं और वह आजादी में बाधक होते हैं. ऐसे बुर्के पर से प्रतिबंध हटाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: अभी-अभी: सोनिया गांधी के पेट में मिला जहर, हॉस्पिटल में हुई भर्ती … मचा हडकंप

यहां यह बताना उचित है कि मैनचेस्टर में कॉन्सर्ट के दौरान हुए बम विस्फोट को देखते हुए अन्य प्रमुख दलों ने प्रचार अभियान रोक दिया था. लेकिन पॉल न्यूटॉल के नेतृत्व वाली यूकेआईपी ने हमले के कुछ ही दिन बाद घोषणा पत्र जारी करके अपना प्रचार जारी रखा है. यही नहीं UKIP ने अपने घोषणा पत्र में व्लादिमीर पुतिन यानी रूस की सरकार से अच्छे रिश्ते बनाने का भी वादा किया है.

Related Articles

Back to top button