स्पोर्ट्स

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को ट्रोल करने से पहले देखें लें विराट कोहली के ये आंकड़े, दूर हो जाएगी गलतफहमी

इग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के तीनों प्रमुख बल्लेबाज कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinnkya Rahane) ने अब तक इस सीरीज में अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया है. जहां कोहली ने अब तक इस दौरे पर मात्र 42 रन बनाए हैं तो वहीं पुजारा ने महज़ 25 रन जबकि रहाणे ने मात्र 6 रन ही बनाए है।

लेकिन अगर हम भारतीय फैंस को देखें तो वो सोशल मीडिया पर सिर्फ पुजारा और रहाणे को ही उनके खराब प्रदर्शन के लिए ट्रोल कर रहे हैं और साथ ही उन्हें टीम से बाहर करने की भी मांग कर रहे हैं, मगर हम आपको बता दें कि, पिछले एक साल के दौरान इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन कप्तान कोहली से काफी बेहतर रहा है और इस बात का दावा पिछले एक साल के आंकड़े कर रहे हैं।
Virat Kohli का फ्लॉप प्रदर्शन

गौरतलब है कि, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्लेबाजी प्रदर्शन पिछले कुछ समय से तीनों फॉर्मेट में ही निराश करने वाला रहा है। हालांकि, अगर हम उनके हालिया टेस्ट प्रदर्शन पर नजर ही डाले तो कोहली ने पिछली 16 टेस्ट पारियों में 24.18 की मामूली औसत से मात्र 387 रन ही बनाए हैं। वहीं कोहली को इंग्लैंड दौरे पर अब तक खेली गईं दो पारियों के दौरान भी इसी खराब फॉर्म के साथ झुंझते देखा गया है।

बेशक चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinnkya Rahane) ने अपने हालिया बल्लेबाजी प्रदर्शन से टीम मेनेजमेंट को निराश किया है, लेकिन अगर हम इन दोनों के पिछले कुछ प्रदर्शन को देखें तो ये दोनों ही कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से काफी बेहतर रहे हैं। बता दें कि, पुजारा ने पिछली 23 टेस्ट पारियों में 25.09 के औसत से 552 रन बनाए हैं, जबकि रहाणे ने 22 पारियों में 25.76 के औसत से 541 रन बनाए हैं. ऐसे में साफ तौर पर कहा जा सकता है कि कोहली इन दोनों से अधिक फ्लॉप साबित हुए हैं।

Related Articles

Back to top button