फीचर्डराष्ट्रीय

चेन्नई : आज और कल कमर्शियल फ्लाइट्स उड़ान भरेंगी, 5 ट्रेनें रद्द, 6 के रूट बदले गए

chennairain-pti-650x400-3_635848132492616827चेन्नई में सूरज ने कई दिनों बाद मेहरबानी दिखाई है, साथ ही पानी का स्तर कम हुआ है और बीती रात भी बारिश होने की खबर नहीं आई है। बचाव का काम भी तेज हुआ। लेकिन दक्षिणी चेन्नई में हालात अब भी चुनौती भरे हैं।
पढ़े अहम जानकारियां :
  1. आज और कल सीमित कमर्शियल फ्लाइट्स एराकोणम नेवल बेस से उड़ान भरेंगी। इधर चेन्नई आने वाली पांच ट्रेनें रद्द हो गई हैं और 6 के रूट बदले गए हैं।
  2. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बैंकों और बीमा कंपनियों को हर हाल में चेन्नई के बाढ़ पीड़ितों को मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। जेटली ने बैंकों को बोट में एटीएम चलाने के लिए कहा है और  बीमा कंपनियों को आसानी से बीमा की रकम उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।
  3. इससे पहले गुरुवार को पीएम मोदी ने 1000 करोड़ रुपये के राहत पैकेज का एलान किया है जिसे तुरंत ही जारी किया जाएगा।
  4. अभी तक सेना और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल ने 7 हज़ार से ज्यादा लोगों को बचाया है लेकिन अभी भी कई लोग फंसे हुए हैं।
  5. शहर में खाने और दूध-पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं की भारी कमी हो गई है। एक लीटर दूध के पैकेज को कई जगहों पर 100 रुपए के भाव बेचा जा रहा है। वहीं एक मिनलर वॉटर जो आमतौर पर 20 रुपए में मिलती है, उसे 150 की कीमत पर बेचा जा रहा है। टमाटर जैसी सब्जियों के भाव 80 से 90 रुपए किलो हैं।
  6. बाढ़ में डूबे चेन्नई के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बयान दिया कि यह कहना गलत नहीं होगा कि चेन्नई एक द्वीप बन चुका है और सभी राष्ट्रीय और राज्य राजमार्ग से पूरी तरह से कट चुका है।

Related Articles

Back to top button